मध्य प्रदेश

घर में चल रहा था पटाखे बनाने का कोराबार, पुलिस ने मारा छापा

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> दीपावली त्योहार नजदीक आते ही जिले में अवैध आतिशबाजी बनाए जाने का कारोबार शुरू हो गया है। भिंड शहर की कोतवाली पुलिस ने भवानी पुरा इलाके से करीब डेढ़ लाख के पटाखे घर के अंदर से जब्त किए है। इस कारोबार में दो महिला समेत दो पुरुष को आरोपी बनाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

सीएसपी आनंद राय के मुताबिक भवानीपुरा क्षेत्र में अवैध पटाखे बनाए जाने की सूचना मुखबिर ने दी। मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने घेराबंदी करके एक घर में छापा मारा। इस घर के अंदर करीब डेढ़ लाख रुपए के पटाखे, सुतली बम समेत तमाम विस्फोट सामग्री मिली। घर के अंदर पटाखे बनाए जाने का कारोबार रूखसाना पत्नी नूर मोहम्मद खां, नूर मोहम्मद खां पुत्र राने खां निवासी भवानीपुरा और रूबी पत्नी इमरान खां, इमरान पुत्र बाते खां निवासी सदर बाजार को आरोपी बनाया है। यह पटाखे का कारोबार बिना परमिशन के घनी बस्ती में बनाया जा रहा था। पुलिस को यहां से तैयार पटाखे, कच्चा माल व भारी मात्रा में पोटाश समेत ज्वलनशील विस्फोटक बरामद हुआ। पुलिस ने आतिशवाजी का माल को जब्त कर लिया है।

पावई पुलिस भी जब्त कर चुकी अवैध पटाखे

इससे पहले पावई पुलिस भी अवैध पटाखों को जब्त कर चुकी है। शरद पूर्णिमा पर पटाखे बेचने के लिए अवैध तौर पर सजाई गई आतिशबाजी की दुकान को पावई पुलिस ने पकड़ा था। जहां से विस्फोटक सामग्री को बिना लाइसेंस के बेचते हुए जब्त की गई थी।