ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

जमीनो पर कब्जा दिलाने चलेगा परित्रण अभियान

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिये कि वास्तविक हकदारो को भूमि का कब्जा दिलाने के लिए पुलिस के सहयोग से परित्रण अभियान चलाया जायेगा, जिसमें वास्तविक हकदारो को उनकी जमीन से कब्जा हटाकर वापस उन्हें सौपी जायेगी।
कलेक्टर संजय कुमार ने सभी तहसीलदारो एवं नायब तहसीलदारो को सूची बनाने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि ग्रामवार ऐसी सूची तैयार की जाये, जिनके पास पैतृक भूमि थी और उस पर किसी ओर ने कब्जा कर लिया है। इस प्रकार की सूची तैयार कर उन्हें प्रस्तुत की जायें। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के मामलो में कब्जेदारो पर एससी, एसटी एक्ट के तहत कार्यवाही भी की जायेगी।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि इस प्रकार के प्रकरण जनसुनवाई तथा प्रतिदिन होने वाली सुनवाई के दौरान उन्हें प्राप्त हुए है, यह प्रकरण भी संबंधित तहसीलदारो को प्रेषित किये गये है। इन प्रकरणों को शामिल कर गांव वार सूची तैयार करने की कार्यवाही की जायें। सूची बनने के बाद पुलिस के सहयोग से कब्जा हटाने के लिए अभियान चलाया जायेगा तथा वास्तविक भूमि के हकदारो को उनकी भूमि वापस दिलाई जायेगी।