पहले दिन टीकाकरण अभियान में 37 व्यक्तियों को कोविड टीके लगे

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में एसडीएम विनोद सिंह एवं बीएमओ डॉ केएल पचौरिया की उपस्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विजयपुर पर कोविड वैक्सीन की पेटी खोलने के बाद आज पहला टीका सीएससी विजयपुर के लेखापाल श्री रामप्रकाश अग्रवाल को लगाय गया। इसके उपरांत टीकाकरण के कार्य के अतंर्गत 37 व्यक्तियों को टीका लगाये जा चुके है। टीकाकरण शुभारंभ के अवसर पर नायब तहसीलदार कु. रेखा कुशवाह, चिकित्सक, विभागीय अधिकारी, पत्रकार, समाजसेवी, कर्मचारी, नागरिक और टीका लगाने वाले व्यक्ति उपस्थित थे।
एसडीएम  विनोद सिंह ने सीएससी विजयपुर स्थित कोविड सेंटर की व्यवस्थाओ का बीएमओ डॉ केएल पचौरिया के साथ अवलोकन किया। साथ ही टीका लगाने की व्यवस्थाओं को 24 जनवरी को पूर्ण करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। साथ ही प्राप्त कोविड वैक्सीन की आरती उतारकर इसको विधिवत रखने के इंतजाम किये। इसी प्रकार वैक्सीनेशन सेन्टर में प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष तथा ऑब्जर्वेशन कक्ष में जाकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। सीएससी विजयपुर के लेखापाल  रामप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि इस टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनने पर मुझे अपार खुशी हो रही है। टीका लगने से मुझें किसी प्रकार की कोई परेशानी नही हुई है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस टीके के लगने से अब कोरोना को समाप्त करने में मदद मिलेगी। उन्होने कहा कि टीका लगने के बाद भी मेरे द्वारा कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जावेगा।
अन्य टीकों की तरह ही है कोविड का टीका
टीकाकरण महाअभियान के अतंर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विजयपुर बनाये गये टीकाकरण केन्द्र पर उपस्थित कोविड का टीका लगवाने वाले सभी चिकित्सकों एवं नर्सो ने इसे पूरी तरह सुरक्षित बताया। साथ ही कहा कि यह टीका पूरी तरह से जॉचा-परखा है और इसे लगवाने में किसी भी प्रकार का संकोच या घबराहट नहीं हुई है।
टीकाकरण के प्रोटोकॉल का किया जा रहा है पालन- एसडीएम
एसडीएम विजयपुर  विनोद सिंह ने बताया कि सीएससी विजयपुर पर बनाये गये टीकाकरण केन्द्र पर शासन की गाइड लाइन अनुसार टीका लगाने वाले सभी 37 व्यक्ति स्वस्थ है। टीका लगाने की सभी व्यवस्थाएं शासन निर्देशानुसार सुनिश्चित की गई है। साथ ही टीकाकरण के प्रोटोकॉल का पालन करने की व्यवस्था भी की गई है।