FEATUREDमध्य प्रदेशश्योपुर

संकट प्रबंधन समिति घर घर जाकर कर रहे है लोगो को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित

श्योपुर.PratykshaSaxena/ @www.rubarunews.com-कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी प्रशासिनक कर्मचारी ओर फ्रंट लाइन वोररिर्स जी जान से देश भर में कार्य कर रहे है। इसी बीच मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के प्रशासन करीना से बचाव व टीकाकरण के लिए एक समिति घटित की गई थी। जिसे प्रशासन द्वारा संकट प्रबंधन समिति नाम दिया गया था जिसके तहत नगर पालिका कर्मचारी, आंगन बाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं घर घर जाकर लोगो को वैक्सीनेशन व कोरोना के प्रति सजग कर रहें है। इस प्रक्रिया कर द्वारा सभी वार्ड की अलग अलग समिति बनाई गई है ताकि प्रत्येक वार्ड के अलग अलग लोगो तक जागरूकता फैलाई जा सके।

 

हाल ही में संकट प्रबंधन समिति वार्ड क्रमांक 01, ने वार्ड प्रभारी गौरव बंसल, नगर पालिका कर्मचारी शाहबुद्दीन विजय धुलिया एवम आशा व अनगनवाडी कार्यकर्ताओ के साथ मिलकर वार्ड में लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया एवँ मंलवार को वार्ड 23 की समिति के साथ मिलकर लोकेन्द्र भदोरिया, शिवराज सिंह, आबे कोशर , ममता शर्मा ज्योति शर्मा , व अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर ब्राह्मण पाड़ा, भेस पाडा,नवलखा रोड, और कंडेल बाजार के 146 घरों में जाकर लोगो को टीकाकरण के समझाया और वे लोग जो टीकाकरण से डर राहे थे उन्हें भी समझाइश दी ।

 

इसी के साथ जो लोग बिना मास्क जा रहे थे उन्हें भी कोरोना के सभी नियमो का पालन करने जैसा मास्क लगाना , दो गज की दूरी रखने जैसी बाते समझाई।
समिति ने लोगो को टीकाकरण से होने वाले फायदों के बारे में बताया ।समिति ने लोगो को जागरूक किया कि टीकाकरण से ही कोरोना के बचाव हो सकता है और टीकाकरण ही रोक प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए जरूरी है।