अप्रैल माह में आयोजित होगा, संभागीय पत्रकार अधिवेशन एवं कलमकार सम्मान समारोह

कोटा.K.K.Rathore/ @www.rubarunews.com-  पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्यूजे की कोटा संभागीय  ई बैठक  प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित की गई, जिसमें अप्रैल माह में संभागीय पत्रकार अधिवेशन एवं कलमकार सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

आईएफडब्ल्यूजे के कोटा जिला अध्यक्ष केके शर्मा कमल ने बताया कि पत्रकारों के हितार्थ सदैव तत्पर रहने वाले पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्यूजे की कोटा जिला , कोटा महानगर एवं सुल्तानपुर इटावा सांगोद रामगंजमण्डी लाडपुरा उपखंड की कार्यकारिणी गठित कर दी गई है।

संभागीय बैठक में निर्णय लिया गया कि अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में कोटा संभाग के समस्त पत्रकार गणों का संभागीय पत्रकार अधिवेशन आयोजित किया जाए जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया जाए साथ ही हाडोती के चुनिंदा पत्रकारों का कलमकार के रूप में सम्मान किया जाए प्रथम सत्र में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में पत्रकार और समाज विषय पर महामंथन करने तथा द्वितीय सत्र में पत्रकार पुलिस प्रशासन एवं आमजन विषय पर खुली चर्चा आयोजित करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

बैठक में संगठन कोटा जिला महासचिव योगेश त्यागी ने पत्रकार की दशा और दिशा पर अपने विचार व्यक्त करते करते हुए वरिष्ठ पत्रकारों के साथ नव पत्रकारों के सम्मान मैं कमी का मुद्दा उठाया तथा नए पत्रकारों को पत्रकार संगठन के द्वारा संबल प्रदान करने का आग्रह भी किया गया साथ ही पत्रकारों पर हो रहे हमले , उनके सम्मान में कमी पर ध्यान भी आकृष्ट किया तथा इसके लिए संगठन को सभी पत्रकारों को एकजुट कर प्रयास करने की आवश्यकता जताई।

कोटा महानगर अध्यक्ष दुष्यंत सिंह गहलोत ने पत्रकारों के सम्मान तथा पत्रकारों के उत्पीड़न को रोकने के लिए संगठन स्तर पर कार्य करने पर जोर दिया तथा इसके लिए सभी पत्रकार बंधुओं से आपस में मेल मिलाप रखने तथा एकजुट रहने का आवाहन किया।

बारा आईएफडब्ल्यूजे के जिला अध्यक्ष फिरोज खान ने बारा जिले समेत अन्य जगहों पर पत्रकारों के खिलाफ हो रही कार्यवाही ऊपर प्रदेश स्तर से भी रोष प्रकट कर संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने का आग्रह किया तथा पत्रकार हित के लिए सदैव तत्पर रहने का भरोसा दिया।

सांगोद उपखंड अध्यक्ष रवि राठौड़ ने पत्रकारों की एकजुटता पर बल देने की बात कही जिला कार्यकारिणी सदस्य रामअवतार शर्मा ने ग्रामीण पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर प्रकाश डाला तथा उसके निराकरण के लिए प्रयास करने का आग्रह किया।
महानगर कार्यकारिणी के हरिमोहन मेहरा ने पत्रकारों की एकजुटता तथा पत्रकारों को संबल प्रदान करने की आवश्यकता जताई।
जिला कार्यकारिणी सदस्य देवेंद्र गुर्जर समेत अन्य संगठन के पदाधिकारियों ने पत्रकार के लिए सभी को एकजुट होकर आवाज बुलंद करने व पत्रकारों पर विपदाओं के समय साथ देने का निवेदन किया।

पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्यूजे के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार शीघ्र ही संभागीय अधिवेशन के लिए कार्यक्रम संयोजक सह संयोजक समेत कार्यक्रम के लिए संभागीय समिति का गठन कर दिया जाएगा जिसमें बारां, कोटा, बूंदी, तथा झालावाड़ जिला अध्यक्ष को भी सम्मिलित किया जाएगा ।
पत्रकार अधिवेशन में कोटा बूंदी बारां तथा झालावाड़ जिले के विभिन्न पत्रकार संगठनों समेत समस्त पत्रकार गणों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ कोटा जिला अध्यक्ष के के शर्मा कमल कोटा जिला महासचिव योगेश त्यागी महानगर अध्यक्ष दुष्यंत सिंह गहलोत बारां जिला अध्यक्ष फिरोज खान समेत प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जिला कार्यकारिणी सदस्य महानगर कार्यकारिणी सदस्य एवं उपखंड अध्यक्ष पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।