शिक्षा संस्कार संघटन से आगे बढ़ेगा समाज

बून्दी KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> रविवार को बून्दी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पर राजस्थान प्रांतीय तैलिक महासभा जयपुर के तत्वावधान में बून्दी जिला युवा कार्यकारिणी , तहसील कार्यकारिणी व युवा संघठन कार्यकारिणी की आम सभा आयोजित हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रामकरण अजमेरा , विशिष्ट अतिथि बंसीलाल डाबी व अध्यक्ष  जिलाध्यक्ष युवराज राठौर थे।

मुख्य अतिथि ने सरस्वती माँ के दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उसके बाद मंचासीन अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया। मंच पर उपस्थित जिलाध्यक्ष युवराज राठौर ने  अपने उदबोधन में कहा कि समाज के विकास के लिए शिक्षा , संस्कार व संगठन जरूरी है। कोई भी क्षेत्र हमारे समाज से अछूता नहीं रहे। चाहे राजनैतिक ,धार्मिक , व्यापारिक या सामाजिकता हो सबमें हमारी भागीदारी होनी चाहिए। अतिथि प्रेमशंकर राठौर ने कहा कि समाज में जागृति लाने के लिए हम सबको एकजुट होकर काम करना होगा। समाज बन्धु पर आए किसी भी प्रकार के संकट के समय उसकी मदद में समाज को तैयार रहना होगा। समाजसेवी गिरिराज राठौर ने बताया कि

किसी भी समाज और देश का विकास केवल शिक्षा से ही संभव होता है। इसलिए बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी दे ताकि स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके। अतिथि रामस्वरूप राठौर गोठड़ा ने कहा कि समाज में व्याप्त मनमुटाव समाज के विकास में बाधा उत्पन्न करते हैं। इसलिए सभी आपसी प्रेम भाईचारे के आधार पर समाज में एकजुटता का संदेश दें जिससे समाज निरंतर प्रगति करता रहे। अध्यापक सियाराम राठौर ने समाज की एकता को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि  संगठन में ही शक्ति है। सामाजिक स्तर पर संगठित होकर ही हम तन-मन-धन से समाज को उन्नति की ओर ले जा सकते हैं। कार्यक्रम के बीच कोरोना काल में दिवंगत हुए समाज बन्धुओं के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। देर शाम तक चले कार्यक्रम में के.पाटन तहसील अध्यक्ष सत्यनारायण राठौर ,इंदरगढ़ तहसील दीपक राठौर , हिंडोली तहसील प्रकाशचंद राठौर ,बूंदी तहसील राजेंद्र राठौड़ व जिला युवा संगठन मंत्री बबलू राठौर को गठन की जिम्मेदारी सौंपी। कार्यक्रम का मंच संचालन सौभाग बिहारी ने किया। इस अवसर पर निहालचंद, गणेश लाल नैणावा,  तरुण राठौर , शंकरलाल राठौर , भगवान राठौर , रमेशचंद राठौर , राधेश्याम राठौर आदि मौजूद थे।