ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

आमजन के प्रति संवेदनशील रहें-नवागत कलेक्टर लोकेश कुमार

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित परिचयात्मक बैठक में अधिकारियों से रूबरू होते हुए कहा कि पूर्ण दक्षता के साथ ईमानदारी से कार्य करें, आमजन के प्रति संवेदनशील रहें। लोगों के साथ हमारे कार्य व्यवहार में संवेदनशीलता झलकनी चाहिए, इससे आमलोगो के बीच शासन, प्रशासन की बेहतर छवि निर्मित होती है। सकारात्मक कार्यशैली के साथ योजनाओं में लाभ देने कार्य किया जायें। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया, डीएफओ कूनो आर थिरूकुराल, डीएफओ सामान्य  सीएस चौहान, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एडिशनल एसपी  सतेन्द्र सिंह तोमर, एसडीएम श्योपुर मनोज गढवाल, कराहल उदयवीर सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर संजय जैन,  वायएस तोमर, अभिषेक मिश्रा सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कहा कि श्योपुर जिला एक अच्छा जिला है, यहां तीनो विकासखण्ड की अलग-अलग विविधता और विशेषता है। जनसंख्या में भले ही यह छोटा जिला है, लेकिन इसका भौगोलिक क्षेत्र काफी बडा है, विभिन्न संस्कृतियों एवं विविध परम्पराओं, भाषा, बोली और पहनावे की विविधता इसे विशेष बनाती है। इस जिले के विकास के लिए सभी टीम भावना के साथ कार्य करेंगे, ऐसी उनकी अपेक्षा है। उन्होने कहा कि हमें सिविल सेवा के माध्यम से लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है, यह बहुत महत्वपूर्ण है। अपने अधिकारो से हम लोगों को सेवा प्रदान करें, यही शासन की मंशा भी है और एक सिविल सेवक का कर्तव्य भी।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कहा कि अगले 15 दिन में सभी विभागीय अधिकारी आगामी एक वर्ष के किये जाने वाले कार्यो की रूपरेखा बनाकर प्रस्तुत करेंगे। सभी अधिकारी अपने-अपने विभागो में संचालित योजनाओं अंतर्गत आगामी एक वर्ष में किये जाने वाले कार्यो की जानकारी प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही वर्षभर में किये जाने वाले ऐसे दो विशेष कार्यो की जानकारी भी देगे जो विशेष उल्लेखनीय हो अर्थात विभागीय योजनाओं के अतिरिक्त ऐसे कार्य जो नवाचार श्रेणी के है। इसी आधार पर सभी अफसरो की सीआर लिखी जायेगी।