FEATUREDताजातरीनमध्य प्रदेश

बच्चों को शिक्षा के साथ आध्यात्मिक संस्कार भी दे-मंत्री सुश्री ठाकुर

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> पर्यटन, संस्कृति एवं अध्यात्म मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ आध्यात्मिक संस्कार भी दें। इससे उनके आत्म-विश्वास और उत्साह में वृद्धि होगी। सुश्री ठाकुर ए.टी. शाहानी अशासकीय कन्या विद्यालय में आयोजित नव युवक सभा के सांस्कृतिक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। मंत्री सुश्री ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मंत्री सुश्री ठाकुर ने ए.टी. शाहानी और के.टी. शाहानी विद्यालय के वर्ष 2019-20 में 10वीं और 12वीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से कहा कि आप जिस भी इष्ट को मानते हो, उनकी प्रार्थना अपने बच्चे को अवश्य याद कराएँ। रोज प्रार्थना करने से बच्चों का आत्म-बल बढ़ेगा।

कार्यक्रम के दौरान ए.टी. शाहानी विद्यालय की छात्राओं ने नारी शक्ति पर केंद्रित ‘ऊंची हुई दीवारें’, ‘हम दीप शिक्षा के’ और सिंधी भाषा में ‘इन्हें सिंध जा मांहू’ सिंधी नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियाँ दीं।

इस अवसर पर पार्षद  राजेश हिंगोरानी, नव युवक सभा के अध्यक्ष  वासुदेव वाधवानी, सचिव  महेश दयारामानी, प्रिंसिपल सुश्री ज्योति चौहान सहित विद्यालयीन छात्रा और अभिभावक उपस्थित थे।