विकास और मजबूत कानून-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता : मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल.desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में आम जनता के कल्याण को सुनिश्चित करते हुए सभी नागरिकों विशेष रूप से माताओं-बहनों के सम्मान पर आँच नहीं आने दी जाएगी। विकास और मजबूत कानून-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता है। राज्य शासन की योजनाओं का लाभ सबको मिले, इसके लिए पारदर्शी व्यवस्था लागू हो, बात पढ़ाई-लिखाई की हो या रोजगार, खाद्यान्न वितरण या उपचार की, कल्याणकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में कहीं किसी भेदभाव को स्थान नहीं दिया जाएगा। सभी वर्गों के मध्य सद्भाव आवश्यक है। यही भाईचारा हमारी ताकत भी है। भारत भूमि ने सदैव इस भावना को बल भी दिया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज राष्ट्र शक्ति फाउंडेशन द्वारा वरिष्ठ नेता स्व. आरिफ बेग की 86वीं जयंती पर रवीन्द्र भवन, भोपाल में हुए कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का प्रदेश के व्यवस्थित, तीव्र विकास और सुदृढ़ कानून व्यवस्था लागू करने के लिए अभिनंदन भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्व. आरिफ बेग का स्मरण करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किये। उन्होंने कहा कि स्व. आरिफ बेग चलती-फिरती पाठशाला थे। उन्होंने स्वयं स्व. श्री बेग से भाषण कला सीखी। स्व. बेग एक व्यक्ति नहीं बल्कि संस्था थे। वे दिलों पर राज करते थे। विधायक, सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रूप में उन्होंने अमूल्य सेवाएँ दीं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आपातकाल की अवधि में स्व. श्री बेग के साथ कारावास में बिताए वक्त को भी याद किया, जब अनेक बेकसूर लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कारावास में स्व. श्री बेग सभी का हौसला बढ़ाते थे। उनका संदेश यही होता था कि जुल्म के आगे झुकना नहीं है। उनकी शख्सियत स्व. ठाकरे जी, राजमाता जी और अटल जी के समकक्ष थी। कौमी एकता के लिए उन्होंने निरंतर कार्य किया। वे काफी विनम्र थे और खेलों में भी उनकी रूचि थी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व.  आरिफ बेग के सेवा कार्यों को उनके सुपुत्र  नुरूल हसन बेग द्वारा आगे बढ़ाने की पहल प्रशंसनीय है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राष्ट्र शक्ति फाउंडेशन द्वारा मुस्लिम समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किए जाने के प्रयास की भी सराहना की।

इस अवसर पर श्रीमती शाइस्ता बेग, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष  रफत वारसी, फाउंडेशन के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभिन्न प्रकाशनों और डाक्यूमेंट्री फिल्म का विमोचन भी किया।