क्राइमदतियामध्य प्रदेश

स्वास्थ्य कर्मचारी पर दर्ज दुष्कर्म के मामले की जांच की मांग, सौंपा ज्ञापन

स्वास्थ्य कर्मचारियों ने पुलिस अधीक्षक दतिया एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दतिया को दिया ज्ञापन
स्वास्थ्य कर्मचारी पर दर्ज दुष्कर्म के मामले की जांच की मांग
दतिया @Republicbreakingnews.com>> मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मचारियों ने एकत्रित होकर पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा  एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.आर बी कुरेले एवं खंड चिकित्सा अधिकारी इंदरगढ़ को एक ज्ञापन दिया।
स्वास्थ्य कर्मचारियों के अध्यक्ष कुलदीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में यह ज्ञापन दिया गया जिसमें स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इंदरगढ़ पर पदस्थ पुरुष नर्सिंग ऑफिसर दीपक बघेल दिनांक 8 जनवरी 2024 को अपनी ड्यूटी पर था, उसी दौरान एक महिला जो कि 8 महीने की गर्भवती थी जो जांच हेतु अस्पताल में आई थी। जिसकी जांच अन्य महिलाओं की तरह दीपक बघेल द्वारा की गई।
महिला द्वारा जांच के पूर्व इसका विरोध नहीं किया गया था। दीपक बघेल स्किल लेब प्रशिक्षित है। जिससे उसे महिला की जांच करने की पात्रता है।
संबंधित महिला के द्वारा थाना इंदरगढ़ में आवेदन देकर थाना प्रभारी द्वारा दीपक बघेल के पात्रता संबंधी दस्तावेज की मांग की गयी, जो बीएमओ द्वारा थाना प्रभारी की उपलब्धता कराएं गए, इसके बाद भी थाना प्रभारी इंदरगढ़ द्वारा मेल नर्स दीपक बघेल के खिलाफ धारा 376 की FIR की गई।
उक्त FIR के संबंध में समस्त कर्मचारीयों द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों और वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से पुलिस अधीक्षक दतिया को मामले की संपूर्ण जांच कराकर एफआईआर में एफ.आर लगाने की कार्रवाई करने हेतू मंगलवार को दोपहर 3 बजे एक ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन की प्रति मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी दी गई है।