ताजातरीनराजस्थान

विशेष सतर्कता के साथ सम्पन्न करवाएं निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान – सीईओ

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  विधानसभा आम चुनाव 2023 के सफल संचालन के लिए सोमवार को राजकीय महाविद्यालय व हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए प्रभारी अधिकारी (प्रशिक्षण) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि मतदान के दौरान मतदान के लिए नियुक्त सभी मतदान अधिकारी व संबधित बूथ लेवल अधिकारी विशेष सतर्कता से काम लेते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाएं।
प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारियों सहित मतदान दलों में नियुक्त प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के साथ-साथ कर्तव्यों तथा दायित्वों की जानकारी भी दी। यहां पर मतदान कर्मियों को वीवीपैट व ईवीएम के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। मतदान कर्मियों को मतदान से पूर्व दिखावटी मतदान करने व वास्तविक मतदान से पहले की जाने वाली तैयारियों के बारे में बताया। दक्ष प्रशिक्षकों ने पीठासीन अधिकारियों को मतदान दिवस के दिन तैयार किए जाने वाले विभिन्न प्रपत्रों को तैयार करने का पीपीटी द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम मशीनों सहित अन्य सामग्री को वापस जमा करवाने की जानकारी भी दी।