पुलिस व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने रेत खदान पर की छापामार कार्रवाई, 4 पनडुब्बी जलाई

 

भिण्ड। सिंध नदी के रेमजा रेत खदान पर गुरुवार को पुलिस व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई में पुलिस ने सिंध नदी से रेत उत्खनन कर रही चार पनडुब्बी को आग के हवाले कर नष्ट किया है। इस दौरान पुलिस की भनक लगते ही रेत माफिया नदी में पनडुब्बी छोडकर भाग खड़े हुए।

एएसपी कमलेशङ्क्षसह ने बताया गुरुवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि मुसावली, रेमजा रेत खदान के पास सिंध नदी में रेत माफिया के लोग पनडुब्बी चलाकर रेत का अवैध तरीके से उत्खनन कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस व खनिज विभाग के अफसर पुलिसबल के साथ मौके पर कार्रवाई करने पहुंचे तो वहां नदी में चार पनडुब्बी उत्खनन में संलिप्त पाई गई। पुलिस ने मौके पर ही पनडुब्बी में आग लगाकर उसे नष्ट किया है।

इस संबंध में जब थाना प्रभारी नरेन्द्रङ्क्षसह कुशवाह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुसावली में खनन हो रहा था वहां पर पनडुब्बी जलाई गई वहां से खींचकर हमारे क्षेत्र में लाने की कार्रवाई हो रही है। बताया कि पुलिस टीम ने नदी पर दबिश दी तो पुलिस को देखकर माफिया के लोग नदी के अंदर चलती हालत में पनडुब्बी सहित अन्य सामान छोडकर भाग गए। इससे स्पष्ट है कि माफिया द्वारा बीच नदी से अवैध तरीके से रेत निकाला जा रहा है।

रेत खदान पर इन अफसरों ने दबिश

सिंध नदी का सीना चीरकर पनडुब्बी डालरकर रेत निकाला जा रहा था, जिसकी सूचना तो पुलिस व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिय। इस दौरान एडिशनल एसपी कमलेश कुमार खरपूसे, एएडीएम प्रवीण कुमार फुलपगारे ने खनिज विभाग के साथ इस बार पनडुब्बियों को जलाने के बाद इंजन सहित सभी कल पुर्जों को किया नष्ट कार्रवाई की।