राजस्थान

कोरोना संक्रमण काल में गाइडलाइन की पालना करते हुए इम्यूनिटि बढ़ाना काफी कारगर

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- – कोरोना संक्रमणकाल में लोगों की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढाकर स्वस्थ रखने के लिए 21अप्रैल से संचालित इम्यूनिटी क्लिनिक लोगों को काफी राहत मिल रही है, इसी के चलते स्वप्रेरणा से भामाशाह स्वप्रेरणा से औषधि के लिए सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में शिलोदय जैन तीर्थ कमेटी के अध्यक्ष टीकम जैन ने जिला आयुर्वेद चिकित्सालय को औषध के लिए 10000रूपये की राशि भेंट की।

वही शिक्षा विभाग के लिपिक प्रवीण कुमार चौधरी ने अपने जन्मदिवस पर 51 सो रुपए की राशि का चेक आयुर्वेदिक औषधियों के लिए भेंट किया।

पीएमओ डॉ सुनील कुशवाह ने बताया कि अब तक 1665 कोरोना संक्रमितों, संपर्क में आये लोगों और कोरोनावारियर्स को इम्यूनोबूस्टर किट उपलब्ध कराये जा चुके हैं। इसके साथ ही रोज 4000लोगों के लिए इम्यूनोबूस्टर काढ़ा बनाकर गाइडलाइन और मांग के अनुसार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वितरित किया जा रहा है। आयुर्वेद हैल्पलाइन पर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा लोगों को चिकित्सा परामर्श भी दिया जा रहा है।अब तक आरोग्य समिति और भामाशाहों के सहयोग से जिला आयुर्वेद चिकित्सालय को कोरोना संक्रमण में आयुष मंत्रालय द्वारा निर्देशित कारगर औषधियां (अश्वगंधा, गिलोय,पिप्पली, मुलैठी, सितोपलादि, आयुष क्वाथ, आयुष 64 आदि) उपलब्ध कराई जा चुकी है।