ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

17 गौशालाओं को 62 लाख रूपये की अनुदान राशि प्रदाय

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड की अध्यक्षता में जिला गौपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक के माध्यम से 17 गौशालाओं को भूसा, चारा एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए 62 लाख रूपये की अनुदान राशि प्रदाय की गई। बैठक में समिति के उपाध्यक्ष हरेन्द्र राजावत, सदस्य अजय शर्मा, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ सुभाष बाबू दौहरे, डॉ आरएन शाक्य, डॉ शिवकुमार जालोन, डॉ सचिन उपाध्याय, डॉ केके शर्मा, डॉ मनोज शाक्य आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर एवं समिति के अध्यक्ष लोकेश कुमार जांगिड ने बैठक के दौरान निर्देश दिये कि आवदा स्थित गौशाला में विधुत कनेक्शन के लिए उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ दौहरे, एमपीईबी के अधिकारियों से समन्वय कर कनेक्शन कराया जाना सुनिश्चित करें।
समिति के उपाध्यक्ष हरेन्द्र राजावत द्वारा बैठक के दौरान कराहल मुख्यालय पर गौशाला स्थापित करने का सुझाव दिया गया। इसके साथ ही सदस्य  अजय शर्मा द्वारा मानपुर ढोढर क्षेत्र में पशु एम्बुलेस उपलब्ध कराये जाने का सुझाव दिया गया।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने उक्त सुझावों पर कार्यवाही करने के निर्देश समिति के सचिव डॉ सुभाष बाबू दौहरे को दिये। डॉ दौहरे ने बताया कि वर्तमान में 07 पशु एम्बुलेस उपलब्ध है, प्रत्येक विकासखण्ड में दो-दो तथा बडौदा क्षेत्र के लिए 01 एम्बुलेंस की व्यवस्था बनाई गई है। बैठक के माध्यम से 07 अशासकीय एवं 10 शासकीय गौशालाओं को पशु संख्या के आधार पर अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर 2023 की अनुदान राशि 62 लाख रूपये प्रदाय की गई। डॉ दौहरे ने जानकारी दी कि अब नई व्यवस्था के तहत अनुदान राशि पोर्टल के माध्यम से राज्य स्तर से प्रदाय की जायेगी। बैठक के प्रारंभ में समिति के सचिव डॉ दौहरे द्वारा अध्यक्ष एवं कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड, उपाध्यक्ष हरेन्द्र राजावत एवं सदस्य अजय शर्मा का स्वागत किया गया।