ताजातरीनराजस्थान

विदेशी सैलानियों ने देशी कलाकारों संग दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

 बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> आगामी विधानसभा आम चुनाव, 2023 के तहत आगामी 25 नवंबर को अधिकाधिक मतदान के लिए जिलेभर में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता की विविध जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में सतरंगी सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर बूंदी शहर की रानी जी बावडी पर लोकनृत्यु के माध्यम से जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई।

मतदाता जागरूकता के लिए शुरू की गए सतरंगी सप्ताह के तहत आयोजित जागरूकता कार्यक्रमों की कड़ी में शुभांरभ अवसर पर गुरूवार को गिर्राज टोली एण्ड पार्टी के लोक कलाकारों ने रानीजी की बावडी पर मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित कार्यक्रम में विदेशी सैलानियों ने भी शिरकत की। विदेशी सैलानियों ने स्थानीय लोक कलाकारों के साथ ही मिलकर आगामी विधानसभा आम चुनाव में अधिकाधिक मतदान के लिए आमजन से अपील की।

कलाकारों ने लोक नृत्य के माध्यम से ‘ हम भी नाचेंगे, गाएंगे, वोट डालकर आएंगे, का संदेश आमजन में प्रसारित किया। लोकनृत्य माध्यम से मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित इस कार्यक्रम को देखकर विदेशी सैलानी ने भी आमजन को मतदान करने का संदेश दिया।   इस अवसर पर स्वीप टीम के सुनील, सौभाग्य शर्मा , गोपाल वर्मा रसिक बिहारी, कृष्ण मुरारी सहित गिरिराज टोली एंड पार्टी लोक कलाकार एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सतरंगी सप्ताह के दूसरे दिन भी होंगी जागरूकता गतिविधियां

मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए संचालित किए जा रहे सतरंगी सप्ताह के तहत 17 नवंबर को भी विविध जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जाएगी। इसके तहत शुक्रवार को श्रमिक वर्ग के लिए बैंड वादन एवं मतदान प्रतिज्ञा ‘ अंगुली पर निशान, राष्ट्र के नाम’ का आयोजन किया जाएगा।