ताजातरीनराजस्थान

गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज सम्पूर्ण जिला रहा शांतिपूर्ण बंद

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> राष्ट्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर आज जिले का राजपूत समाज आंदोलित रहा। घटना को लेकर राजपूत समाज सहित अन्य समाज में जबरदस्त आक्रोश नजर आया। गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को बुलाए गए राजस्थान बंद के तहत जिला मुख्ष्यालय सहित पूरे जिले के बड़े कस्बों में बाजार और निजी स्कूल सहित अन्य संस्थान शांतिपूर्ण रूप से बंद रहे। गौरतलब हैं कि मंगलवार को जयपुर के श्याम नगर में दो बदमाशों ने सुखदेव सिंह की घर में घुसकर गोली मार हत्या कर दी थी। इसके बाद इन्हें मानसरोवर स्थित मेट्रो मास हॉस्पिटल लाया गया, जहां मंगलवार से उनके समर्थक धरने पर बैठे हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से बंद का आह्वान किया गया था।
राजपूत समाज में जबरदस्त आक्रोश
राष्ट्रीय करणी सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष सूखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर राजपूत समाज सहित अन्य समाज में जबरदस्त आक्रोश नजर आया। मंगलवार को हत्या के बाद से ही राजपूत समाज बूंदी, लाखेरी, हिंडोली, नैनवा, इंदरगढ सहित अन्य जगहों पर लामबंद होने लग गया था। मंगलवार रात्रि को रणजीत टाकिज सर्किल पर टायर जला कर नारे बाजी करते हुए आक्रोश भी जताया। समाज के लोगों ने बुधवार को पूरे जिले के बड़े कस्बों में बाजार और निजी स्कूल सहित अन्य संस्थान बंद कराने का आह्वान किया। बुधवार सुबह समाज के लोग सड़कों पर निकलकर आक्रोश प्रकट करते रहे।
बूंदी में हत्या के विरोध मे सड़कों पर उतरा सर्व समाज
करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या को लेकर जिला मुख्यालय पर राजपूत सहित अन्य समाज के लोगो ने प्रदर्शन किया और घटना को लेकर आक्रोश प्रकट करते रहे। सुबह से ही बूंदी के बाजार बंद रहे। ज्यों-ज्यों आक्रोशित भीड़ बाजार और सड़कों पर निकलने लगी, तो बाजार बंद होते चले गए। हत्या के विरोध में निजी स्कूलों सहित अदालती काम और अन्य निजी संस्थानों में काम बंद रखा गया। अभिभाषक परिषद में भी समर्थन देते हुए कार्य का बहिष्कार रखा। वही बंद को जिले के व्यापारिक संगठन, सामाजिक संगठन, राजनीतिक संगठन व जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिला।
ज्ञापन देकर उठाई हत्यारों को जल्द सजा दिलाने की मांग
समाज के युवा जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे और समस्त बून्दी वासी की ओर से राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को दिये ज्ञापन में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोगामेडी के हत्यारों को अविलम्ब गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई। साथ ही गोगामेडी द्वारा अपनी जान का खतरा बताते हुए राजस्थान सरकार से की गई सुरक्षा की मांग को नजरअंदाज करने पर रोष जताया गया। वहीं हिंडोली नेनवा लाखेरी केशोरायपाटन तालेड़ा उपखंड मुख्यालय पर आक्रोश प्रकट करने के साथ एसडीएम को ज्ञापन देकर हत्यारों को जल्दी पकड़ने और कठोर कार्रवाई की मांग की गई।
ज्ञापन व प्रदर्शन करने वालों में क्षत्रिय शिक्षा प्रचारिणी समिति जिलाध्यक्ष बलराज सिंह खींची, युवा अध्यक्ष महिपाल सिंह हाड़ा, युवा क्षत्रिय सद्भावना समिति अध्यक्ष हिम्मत सिंह गौड़, आरएसडब्लूओ जिलाध्यक्ष रमणराज सिंह, अभिभाषक परिषद अध्यक्ष आनंद सिंह नरूका, युवा नेता रूपेश शर्मा, ओमेन्द्र सिंह हाड़ा, गौरव शर्मा, एडवोकेट नारायण सिंह गौड़, विरेन्द्र सिंह नरूका, भंवर सिंह हाड़ा, हरिराज सिंह हाड़ा, सुखपाल सिंह, महिपाल सिंह, चंद्रवीर सिंह, महेश जिंदल, पूर्व पार्षद पेंशू सिंह, भंवर सिंह टेलर सहित बड़ी संख्या में राजपूत समाज व सर्व समाज के लोग शामिल थे।
पूर्वराजपरिवार के सदस्य ने भी सौंपा ज्ञापन
गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में पूर्व राजपरिवार के सदस्य वंशवर्धन सिंह बून्दी ने घटनाक्रम की निंदा करते हुए जिला कलक्टर डॉ. रवींद्र गोस्वामी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर उच्च स्तरीय जाँच करवाकर दोषियों को कड़ी सजा दिलवाने की मांग की।
पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की सूचना के बाद से ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में रहा। जिला पुलिस अधीक्षक ने बंद को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना की रोकथाम के लिए पुलिस बल को एक्शन मोड मे तैयार रहने के निर्देश दिए थे। वहीं पूरे जिले में पुलिस के जवान पूरे घटनाक्रम पर नजर रखते हुए वह अलर्ट रहे तथा सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते नजर आए। पुलिस पूरे जिले में हालत पर नियंत्रण रखे हुए है। शान्ति व्यवस्था के लिए बड़े कस्बों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया।