कोविड वैक्सीनेशन में जिला दूसरे स्थान पर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  शिवम वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में कोविड वैक्सीनेशन में श्योपुर जिले को प्रदेश में दूसरे स्थान पर आने के लिए इस कार्य में लगे नोडल अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि शत प्रतिशत टीकाकरण के प्रयास जारी रहें। 15 से 18 आयुवर्ग के बच्चों को टीका लगाने के कार्य में जिले में प्रदेशभर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। 46 हजार 225 के लक्ष्य के विरूद्ध 37 हजार 445 बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होने स्वास्थ्य विभाग एवं समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में कोई भी बच्चा वैक्सीनेशन से छूटना नही चाहिए।
कलेक्टर  शिवम वर्मा ने कहा कि जिले के सभी अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र में एक-एक आंगनबाडी केन्द्र गोद लेकर उन्हे आदर्श आंगनबाडी केन्द्र बनायें। अधिकारी एक से अधिक आंगनबाडी केन्द्र भी गोद ले सकते है। उन्होने कहा कि आंगनबाडी केन्द्रों को गोद लेने के लिए महिला बाल विकास विभाग की वेबलिंक पर रजिस्ट्रेशन कर आंगनबाडी केन्द्र का चयन कर सकतें है। अगली समीक्षा बैठक में गोद लिये गये आंगनबाडी केन्द्रों की जानकारी अधिकारियों से ली जायेगी। इस दौरान डीपीओ महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय द्वारा अधिकारियों को आंगनबाडी केन्द्र गोद लेने एवं वहां किये जाने वाले कार्यो के बारें में अवगत कराया।
समय सीमा की बैठक के दौरान सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की गई तथा शिकायतों के निराकरण के लिए अधिकारियो को निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि शिकायतों को अटेन्ड नही करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में रूचि नही लेने पर विधुत मंडल के डीई  विवेक छावरे एवं जूनियर इंजीनियर नरेन्द्र परते को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान पीएचई विभाग द्वारा 234 शिकायतों में से 214 का निराकरण समय सीमा में करने के लिए विभागीय अधिकारियों के कार्य की सराहना भी की। इसी प्रकार सामाजिक न्याय विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाइन के निराकरण के लिए की जा रही कार्यवाही की भी प्रशसां की गई।   बैठक के दौरान सीईओ जिला पंचायत  राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर  टीएन सिंह, एसडीएम लोकेन्द्र सरल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com