ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

शीतलहर के बीच कलेक्टर ने जरूरतमंदो को भेंट किये कंबल

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार द्वारा कलैण्डर वर्ष की पूर्व संध्या पर शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए जरूरतमंदो को कंबल भेंट किये गये। इस दौरान उन्होंने शहर से लगी आदिवासी बस्तीयों, डेरो एवं सार्वजनिक स्थलों पर पहुंचकर कंबल प्रदान किये। इसके साथ ही शहर के वृद्धाश्रम में भी बुजुर्गो को कंबल भेंट किये गये। इस अवसर पर प्रभारी एसडीएम संजय जैन, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल, सीएमओ सतीश मटसेनिया सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहें।
कलेक्टर संजय कुमार ने आदिवासी बस्ती ढेगदा, सलापुरा नहर रोड, मेला ग्रांउड, जिला चिकित्सालय, रामतलाई हनुमान मंदिर परिसर तथा वृद्धाश्रम में पहुंचकर जरूरतमंदो को कंबल का वितरण किया गया। इसके अलावा ट्रेक्टर-ट्रॉली में जा रहे आदिवासी मजदूरो को भी कंबल प्रदान किये गये। कलेक्टर संजय कुमार ने मजदूरो की ट्रेक्टर-ट्रॉली को जाते हुए देखा तो उन्होंने ब्लॉक कॉलोनी के सामने उसे रूकवाया और ट्रॉली में बैठकर उनसे चर्चा की तथा कंबल प्रदाय किये। मजदूरो ने बताया कि आरसीसी की छत डालकर लौट रहे है तथा कार्य पूरा करने में देर रात हो गई।
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा मेला ग्रांउड में लगे डेरो में पहुचकर उन्हें भी कंबल प्रदाय किये गये तथा उनसे चर्चा कर उनके रोजगार आदि के बारे में जानकारी ली गई। खानाबदोश लोगों ने बताया कि वह कोई जादू दिखाने का कार्य करते है, तो कोई मजदूरी का काम करता है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर अस्थाई रूप से रहने वाले लोगों को भी कंबल प्रदान किये गये।
वृद्धाश्रम में पहुंचे कलेक्टर, बुजुर्गो ने दिया आर्शीवाद
कलेक्टर संजय कुमार इस दौरान वृद्धाश्रम पहुंचे तथा सभी बुजुर्गो से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य एवं अन्य आवासीय व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई। इस दौरान सभी बुजुर्गो को कंबल प्रदाय किये गये। बुजुर्गो ने कलेक्टर  संजय कुमार को सिर पर हाथ रखकर आर्शीवाद प्रदान किया।
अस्पताल में किया कंबल वितरण
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा जिला चिकित्सालय की मेटरनिटी विंग में रोगियों के अटेंडरो को कंबल प्रदाय किये गये तथा स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने मेंटरनिटी विंग के बाहर रोगियों के परिजनो को कंबल वितरित किये। इस दौरान उन्होंने ग्राम शंकरपुर निवासी आदिवासी महिला श्रीमती रज्जो बाई से चर्चा की गई।
गाडिया लुहार समुदाय के लोगों को दिये कंबल
कलेक्टर संजय कुमार ने सलापुरा नहर पर रहने वाले गाडिया लुहार समुदाय के लोगों को भी कंबल वितरित किये गये। उन्होंने प्रत्येक घर में पहुंचकर महिला एवं पुरूषो को कंबल प्रदान किये। इसके अलावा अपनी बैलगाडी में सो रहे बुजुर्ग व्यक्ति को भी दो कंबल ओढाये गये।