ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

पुलिस और जनता के बीच संवाद कार्यक्रम आयोजित

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव की मंशा के अनुरूप प्रदेश भर के साथ ही श्योपुर जिले के सभी थाना परिसरो में रविवार को जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस और जनता के बीच सीधा संवाद हुआ और कानून व्यवस्था को सुदृढ बनाने एवं अपराधो को रोकने की दिशा में सहयोगी समन्वय स्थापित करने की पहल की गई। जिला मुख्यालय पर यह आयोजन पुलिस कंट्रोल रूम में किया गया जहां पुलिस अधीक्षक डाॅ रायसिंह नरवरिया की अध्यक्षता में आयोजित जनसंवाद में शहरवासियों के साथ जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिको ने सहभागिता करते हुए उपयोगी सुझाव दिये। पलिस कंट्रोल रूम में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक किया गया जिसमें शहर की कानून व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने एवं अपराधो की रोकथाम के लिए जनता द्वारा अपनी बात को रखा गया। सर्व प्रथम पुलिस अधीक्षक डाॅ रायसिंह नरवरिया ने जनसंवाद कार्यक्रम की रूपरेखा से परिचित कराते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव द्वारा यह निर्देशित किया गया है कि जनता की सुरक्षा को लेकर पुलिस की सक्रियता को और अधिक मजबूत किया जाना है जिसके लिए विशेष सुझाव लिये जाये।

पुलिस जन संवाद कार्यक्रम में सभी उपस्थितजनो ने अपने-अपने सुझाव दिए, जिसमें यातायात व्यवस्था, कोचिंग सेन्टरो पर पुलिस गश्त बढाये जाने, बाजार में शोचालय की व्यवस्था, मार्केट में पार्किंग व्यवस्था, शहर में मिलावट खोरो के विरूध्द कार्यवाही, तेज आवाज में डी.जे. चलाने वालो पर कार्यवाही, बुलट मोटर साइकलो में लगे सायलेन्सर को हटवाने, अवैध नशे के कारोबार पर लगाम लगाने समेत अन्य बिन्दूओं पर सुझाव प्राप्त हुए जिन कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया है। इस दौरान जनसंवाद कार्यक्रम में नपाध्यक्ष श्रीमती रेणू सुजीत गर्ग, एसडीओपी  राजीव कुमार गुप्ता, कोतवाली टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन, सिविल सर्जन डाॅ दिलीप सिंह सिकरवार, श्रीमती सरोज तोमर, विपिन बिहारी शर्मा, कुंजबिहारी सर्राफ, नरेश जिन्दल, बिहारी सिंह, शम्भूदयाल गर्ग, ओमप्रकाश शर्मा, पार्षदगण राजेन्द्र मित्तल, सुमेरसिंह, महावीर बाल्मीकी, सलाउद्दीन, इमरान खान, खालिद फारूकी, राजकुमार शर्मा, जुगल किशोर शर्मा, श्रीमती रागिनी जैन, श्रीमती उर्मिला गर्ग, एड. राकेश जाट, श्रीमती माया शर्मा सहित थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक, प्रबुद्धजन, चिकित्सक, अधिवक्ता, शिक्षाविद्, व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि, मीडिया प्रतिनिधि मौजूद रहे।

तीनो अनुभाग सहित थाना परिसरो में हुआ जनसंवाद कार्यक्रम

सीएम डॉ मोहन यादव के निर्देश पर एसपी डाॅ रायसिंह नरवरिया के मार्गदर्शन में जिला मुख्यालय समेत कराहल, बडौदा एवं विजयपुर थाना परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें जनता ने पुलिस के साथ सीधा संवाद करते हुए उपयोगी सुझाव दिये। कराहल थाना परिसर में एडी.एसपी सतेन्द्र सिंह तोमर, बडौदा में एसडीओपी प्रवीण अष्ठाना एवं विजयपुर थाना परिसर में एसडीओपी अतुल सिंह की अध्यक्षता में जनंसवाद कार्यक्रम हुआ जिसमें विभिन्न मुद्दो को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई। जिलेभर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कुल 79 महिलाओं सहित 823 गणमान्य नागरिको ने सहभागिता की एवं उपयोगी सुझाव दिये है।