ताजातरीनराजस्थान

अवैध खनन को प्रोत्साहन देने वाले जन प्रतिनिधि की जांच कराने की मांग

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- राजस्थान पुलिस सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण संस्थान ने अवैध खनन को प्रोत्साहन देने वाले जनप्रतिनिधि की जांच करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष दयाल सिंह हाडा ने बताया कि 26 जनवरी को नमाना थाना अधिकारी सत्यनारायण मालव द्वारा अवैध खनन में काम आने वाले वाहन जेसीबी, हाइड्रा, ट्रक, कंप्रेसर, ट्रैक्टर आदि जब्त किए थे। राज्य सरकार द्वारा अवैध खनन को रोकने के लिए एक राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि थाना अधिकारी को अवैध खनन रोकने की कार्रवाई करने का समर्थन करने के बजाय अवैध खनन माफिया को संरक्षण दे रहे हैं तथा थानाधिकारी सत्यनारायण मालव के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि राजस्थान सेवानिवृत पुलिस कल्याण समिति जनप्रतिनिधि के इस तरह के व्यवहार की निंदा करती है। राज्य सरकार से मांग करती है कि इस प्रकार के जनप्रतिनिधि अवैध खनन करने वालों को संरक्षण देकर पुलिस द्वारा विधि सम्मत कार्य करने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। जनप्रतिनिधि द्वारा शिकायत्त करने से पुलिस के मनोबल पर विपरित प्रभाव पड़ा है।
जिलाध्यक्ष हाडा ने बताया कि जनप्रतिनिधि की इस तरह की झूठी शिकायत पर कर्मचारी कल्याण समिति जांच करने की मांग करती है। थाना अधिकारी सत्यनारायण मालव द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई की गई है फिर भी जनप्रतिनिधि द्वारा उन पर अनआवश्यक दबाव बनाया जा रहा है। जिससे पुलिस की कार्यशैली पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।