ताजातरीनराजस्थान

आवारा मवेशियों के हमलें से आमजन हो रहे धायल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-शहर में आवारा मवेशियों के हमले बढ़ रहे हैं। शहर की सड़कों पर घुम रहे सैकड़ो आवारा मवेशियों के कारण कई बार दुर्घटनाएं घटित हो चुकी है। जहां एक ओर शुक्रवार दोपहर को वार्ड 34 पार्षद आवारा मवेशियों को हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन दे रहे थे, वहीं दूसरी ज्ञापन नैंनवां रोड़ क्षेत्र में आवारा मवेशियों के झगड़े की चपेट में आने से अधेड़ बुरी तरह घायल हो गया।
शहर के वार्ड 34 में आवारा पशुओं को हटाने की मांग को लेकर वार्ड पार्षद बालकिशन पप्पू सोनी की अगुवाई में क्षेत्र वासियों ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी सोहनलाल को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि वार्ड संख्या 34 सहित पूरे शहर मे कई दिनों से गोवंश का आतंक दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। वार्ड में बच्चों व वृद्ध को आने जाने में भी समस्या का सामना करना पड़ता है। जिससे आमजन में भय बना हुआ है। गोवंश के हमले से बुजुर्ग घायल हो गया। उन्होंने बताया कि समस्या को प्राथमिकता देते हुवे समस्या का समाधान करें। ज्ञापन देने वालों में अशोक जैन, सुरेश शुक्ला, मनीष सेन, ओमप्रकाश, मोनू शर्मा, मनीष सिसोदिया, कमलेश रेगर, प्रेम आनंद शर्मा, जितेंद्र, अब्दुल वहीद, संजय नामा, मसरत खान आदि मौजूद रहे।
मवेशियों के झगड़े की चपेट में आया राहगीर
वहीं नैनवां रोड क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर को क्षेत्र में आवारा मवेशियों के झगड़े की चपेट में आने से औंकारपुरा गांव निवासी 50 वर्षीय बद्रीलाल बुरी तरह घायल हो गया। जानकारी के अनुसार पीड़ित बद्रीलाल खरीदारी करने के लिए बून्दी आ रहा था। तभी वह नैनवां रोड़ पर आवारा मवेशियों के झगड़े की चपेट में आकर घायल हो गया। स्थानीय लोग पीड़ित को जिला अस्पताल लेकर आए, जहां ट्रॉमा में उसका इलाज चल रहा है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि प्रशासन जल्द से जल्द गौशाला का निर्माण कराए ताकि सड़क पर घूम रहे गोवंशों को वहां पर भेजा जा सके।