ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

अपने अधिकारों को लोगों की मदद का जरिया बनाये-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्व अधिकारी उन्हे प्रदत्त अधिकारो को लोगों की मदद का जरिया बनाते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप राजस्व विभाग की विभिन्न योजनाओ में उचित समय पर लाभ प्रदान करने की कार्यवाही की जायें। सडक दुर्घटना के मामलो में पीडितो को तात्कालीक रूप से आरबीसी के तहत आर्थिक सहायता के प्रकरण बनाये जाये तथा विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं के समय प्रभावित परिवारों को भी सहायता प्रदान की जाये। सर्पदंश, पानी में डूबने से मृत्यु तथा खेती किसानी के दौरान होने वाली विभिन्न दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना के तहत प्रकरण तैयार कर प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देने का कार्य प्राथमिकता से करें।
कलेक्टर संजय कुमार ने निर्देश दिये कि राजस्व अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में नामांतरण, सीमाकंन, बंटवारा आदि के कार्य समय सीमा में पूर्ण करें तथा लोगों को लाभ प्रदान करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत 15 जनवरी तक राजस्व विभाग अंतर्गत संचालित विभिन्न सेवाओ का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। पीएम किसान सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओ में शत प्रतिशत कवरेज करते हुए हितग्राहियों का सेचुरेशन किया जायें, कोई भी हितग्राही इन योजनाओ में लाभ से शेष नही रहना चाहिए।
कलेक्टर संजय कुमार ने निर्देश दिये कि जितनी भी शासकीय भूमि पर फसल बोई गई है, उनके प्रकरण बनाये जाये तथा जुर्माने की कार्यवाही की जाये। उन्होने तहसीलदारो को निर्देश दिये कि अपने तहसील अंतर्गत ग्रामों का भ्रमण कर नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा सहित विभिन्न योजनाओ में हितग्राहियों को लाभ प्रदान करने की समीक्षा करें तथा पटवारी की लापरवाही एवं उदासीनता सामने आने पर तत्काल निलंबन की कार्यवाही की जायें। इसके साथ ही विभागीय जांच संस्थित करने की कार्यवाही भी की जाये।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी ने निर्देश दिये कि सभी तहसीलदार सायबर तहसील अंतर्गत कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा राजस्व वसूली को पूर्ण करने के लिए कार्यवाही करें।

बैठक में अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, प्रभारी एसडीएम संजय जैन, डिप्टी कलेक्टर वायएस तोमर, तहसीलदार श्योपुर श्रीमती प्रेमलता पाल, बडौदा सीताराम वर्मा, कराहल रवीश भदौरिया, एएसएलआर  मुन्ना सिंह गुर्जर, नायब तहसीलदार सिद्धार्थ गौतम, श्रीमती मनीषा मिश्रा, केके शर्मा,  सुघर सिंह प्रजापति आदि उपस्थित थे।