मध्य प्रदेशश्योपुर

 सिलाई सेंटर में दर्जी बने कलेक्टर संजय कुमार Collector Sanjay Kumar became a tailor in the sewing center

श्योपुर.Desk/ www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार एनआरएलएम अंतर्गत बडौदा में संचालित सिलाई सेंटर के निरीक्षण के दौरान दर्जी की भूमिका निभाते हुए सिलाई मशीन पर कपडे सिलकर स्वसहायता समूहों की महिलाओं को प्रोत्साहित किया। निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर संजय कुमार ने स्वसहायता समूह की महिलाओं के सिलाई कार्य की प्रशंसा करते हुए उनके कार्य को प्रोत्साहित करने के लिए स्वयं ने मशीन पर कपडे सिलने की भूमिका अदा की।

सिलाई सेंटर में दर्जी बने कलेक्टर संजय कुमार Collector Sanjay Kumar became a tailor in the sewing center

 कलेक्टर संजय कुमार ने बडौदा में प्रगति संकुल स्तरीय संगठन द्वारा संचालित सिलाई सेंटर में गणवेश तथा टी-शर्ट एवं शर्ट निर्माण कार्य का अवलोकन करते हुए समूह की महिलाओं से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की गई।
स्वसहायता समूह की महिला श्रीमती बनासपति मीणा ने बताया कि एनआरएलएम के माध्यम से उनके संकुल को साढे तीन हजार विद्यार्थियों की गणवेश तैयार करने का कार्य मिला था। इस सिलाई सेंटर पर स्वसहायता समूह की लगभग 100 महिलाएं सिलाई कार्य से जुडी हुई है तथा सिलाई कार्य से प्रतिदिन 400 से 500 रूपये की आमदनी प्राप्त हो रही है। उक्त सिलाई सेंटर पर समूह की महिलाओं द्वारा ऑटोमेटिक अम्ब्रेला मशीनों द्वारा गणवेश एवं अन्य एजेन्सियों के लिए सिलाई का कार्य किया जा रहा है इस संेटर पर मशीन के द्वारा ही डेªस कटिंग एवं कांच बटन का कार्य किया जाता है।
इसके पूर्व प्रगति संकुल की ओर से कलेक्टर संजय कुमार का समता सखी श्रीमती रेखा बैरवा द्वारा श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। कलेक्टर संजय कुमार ने एनआरएलएम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि रेडिमेड गारमेंटस से जुडी इकाईयों से संपर्क कर सिलाई कार्य प्राप्त किया जायें तथा जिला प्रशासन के सहयोग लेकर कार्य को ओर विस्तारित किया जायें।

इस अवसर पर एसडीएम मनोज गढवाल, तहसीलदार सीताराम वर्मा, नायब तहसीलदार श्रीमती मनीषा मिश्रा, प्रभारी डीपीएम गिर्राज मीणा, सीईओ जनपद एसएस भटनागर, डीपीसी डॉ पीएस गोयल, सीडीपीओ गौरव दुबे तथा स्वसहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।