खबरदतियामध्य प्रदेश

स्वतंत्रता दिवस समारोह में डॉ मिश्रा ने ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेकर शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित किया

दतिया ज़िले में स्वतंत्रता दिवस हर्ष उल्लास एवं धूमधाम से मना गया

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में किया ध्वजारोहण

दतिया @rubarunews.com >>>>>>>>>>>>>>>>> जिले में स्वतंतत्रा दिवस, हर्ष, उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह में प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के मुख्य अतिथि में पुलिस लाईन ग्राउण्ड़ दतिया में सम्पन्न हुआ। गृहमंत्री ने ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड़ की सलामी ली। इस मौके पर राष्ट्रगान मध्यप्रदेश गान तथा पुलिस जवानों ने हर्ष फायर भी किये। गृहमंत्री ने समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, लोकतंत्र सेनानियों तथा कारगिल के युद्ध में शहीद हुए जिले के जवानों के परिजनों को शॉल, श्रीफल एवं पुष्पहार से सम्मान भी किया। स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. नरोत्तम मिश्रा प्रातः 9 बजे पुलिस लाईन ग्राउण्ड़ पहुंचकर ध्वजारोहण किया।

इसके उपरांत उन्होंने संयुक्त परेड़ का निरीक्षण कर सलामी ली। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वतंत्रता दिवस के संदेश का वाचन किया और अनेकता में एकता के प्रतीक रंग, बिरंगे, गुब्बारे आकाश में छोड़े। गृहमंत्री ने इस मौके पर स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित संयुक्त परेड़ में भाग लेने वाली विभिन्न टुकड़ियों के कमाण्ड़रों से परिचय प्राप्त कर शुभकांमनाएं भी दी। इस दौरान कलेक्टर संदीप माकिन, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा मौजूद रहे।

संयुक्त परेड़ का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक सौरभ तिवारी ने किया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित संयुक्त परेड़ में 29वीं वटालियन एसएफ, पुलिस बल, होमगार्ड, एनसीसी, स्काउड एवं गाईड, शौर्यादल एवं पुलिस बैण्ड़ की टुकड़ी ने भी भाग लिया। जिसमें उत्कृष्ट एवं आकर्षक परेड़ के लिए सशस्त्र बल में 29वीं वटालियन एसएएफ को प्रथम स्थान, जिला पुलिस बल को द्धितीय और नगर सेना को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। जबकि निःशस्त्र बल मेें शौर्यादल की टुकड़ी को प्रथम, जिला गाईड को द्धितीय और उ.मा. विद्यालय क्रमांक 2 की एनसीसी एवं जिला स्काउट की टुकड़ी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। नगर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। जिसमें सरस्वती विधा मंदिर को प्रथम, जवाहर नवोदय विद्यालय को द्धितीय और केन्द्रीय विद्यालय दतिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

समारोह में लोकतंत्र सेनानी के रूप में नाहर सिंह यादव, पंकज शुक्ला पुत्र सुधाकर शुक्ला, श्रीमती चंद्रप्रभा श्रीवास्तव पति स्व. हरिहर निवास श्रीवास्तव, श्रीमती रामश्री दांगी पत्नि तुलसीराम दांगी और कारगिल शहीद स्व.अशोक वर्मा की पत्नि श्रीमती सोमती वर्मा को सम्मानित किया गया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवकों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, अधिकारी, पत्रकारगण, शिक्षण संस्थाओं के शिक्षक, शिक्षिकायें, छात्र-छात्रायें आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता मनोज द्धिवेदी, शिक्षिका कविता समाधिया और आरती पाठक ने किया।

कलेक्टर ने न्यू कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ध्वजारोहण किया

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी शासकीय कार्यालयों, शिक्षण संस्थाओं, प्रतिष्ठानों आदि में आज तिरंगा फहराया गया। कलेक्टर संदीप माकिन ने संयुक्त जिला कार्यालय दतिया़ पर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर होमगार्ड के जवानों ने सलामी दी। इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राष्ट्रगान भी गया। कलेक्टर ने जिले वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकांमनायें दी। इस दौरान कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं के प्रभारी अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कार्यालय में किया ध्वजारोहण

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस कार्यालय में ध्वजारोहण किया। पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी सुश्री प्रियंका मिश्रा स्टेनो सूरज मुगदल सहित कार्यालय के सभी अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा के साथ ड्यूटी करने का संकल्प दिलाया।

मेडिकल कॉलेज में डीन ने फहराया तिरंगा

बुन्देलखण्ड की भूमि वीर शहीदों की पावन भूमि हैं, रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता- डा. उदैनियाँ

चिकित्सा महाविद्यालय दतिया में मेडिकल डीन डा. दिनेश उदैनियाँ के द्वारा ध्वजारोहण किया गया, एवं बुंदेलखंड की भूमि को वीर शहीदों की भूमि बताते हुए, रानी लक्ष्मीबाई के अविस्मरणीय बलिदान का उदाहरण दिया!

डा. उदैनियाँ के कार्यकाल में मेडिकल कॉलेज की उपलब्धियों का जिक्र विभिन्न चिकित्सा शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा किया गया जिसमें सार्वाधिक 46 एमडी/एमएस सीट की मान्यता, मेडिकल कॉलेज का एनएमसी द्वारा रिकॉग्निशन, 50 बिस्तर के क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण, अधिकारियों एवं कर्मचारियों के 150 आवास की स्वीकृति, छात्र छात्राओं के लिए 300 बेड हॉस्टल की स्वीकृति, सर्व सुविधायुक्त कैंटीन निर्माण, एवं चिकित्सकों की भर्तियां प्रमुख है !

इस अवसर पर डा.प्रदीप शुक्ला, मेडिकल अधीक्षक डा.कृष्णा कुलदीप, डा.श्वेता यादव, डा.कपिल देव आर्य एवं डा. मुकेश शर्मा द्वारा अपना संबोधन प्रस्तुत किया गया! स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में चिकित्सा छात्रों ने उत्साह के साथ भाग लिया एवं अनेक देश भक्ति से ओत प्रोत प्रस्तुति दीं!इस अवसर पर डा. अर्जुन सिंह, डा . के एन आर्या,डा. पहराम अधिकारी, डा. अनिल मंगेशकर, डा. लक्ष्मण सिंह, डा. अभिषेक शर्मा, डा. संजीव शर्मा, डा. पुनीत अग्रवाल, डा. अपूर्व त्रिपाठी, नर्सिंग ऑफिसर्स, चिकित्सा छात्र एवं हॉस्पिटल स्टॉफ मौजूद रहा !

दतिया जिले में विभिन्न थानों में स्वतंत्रता दिवस पर थाना प्रभारियों अपने-अपने ने थानो में किया गया ध्वजारोहण

दतिया जिले में विभिन्न थानों में स्वतंत्रता दिवस पर थाना प्रभारियों अपने-अपने ने थानो में किया गया ध्वजारोहण, इसी कड़ी में सेवढ़ा थाना प्रभारी रामबाबू शर्मा, इन्दगढ़ थाना प्रभारी धीरेन्द्र मिश्रा, चिरूला थाना प्रभारी वैभव गुप्ता, जिगना थाना प्रभारी भास्कर शर्मा,डीपार थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर, थरेट थाना प्रभारी यादवेन्द्र सिंह गुर्जर, भगुवापुरा थाना प्रभारी सोबरन सिंह तोमर, पंडोखर थाना प्रभारी अजय अम्बे, दुरसडा थाना प्रभारी नीरज कुमार,उनाव थाना प्रभारी रामसेवक शर्मा, बसई थाना प्रभारी सच्चिदानंद शर्मा, यातायात प्रभारी सूबेदार दीपक साहू आदि थाना प्रभारियों अपने-अपने ने थानो में किया ध्वजारोहण, सभी पुलिसकर्मियों को संवैधानिक कर्तव्य की शपथ दिलाई गई l इस अवसर पर थाना प्रभारियों ने कहा कि पुलिस पर समाज की सुरक्षा की सबसे अधिक जिम्मेदारी होती है और हर एक पुलिसकर्मी को कर्तव्य निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारी को निभाना चाहिए lउन्होंने कहा कि हर पुलिसकर्मी को अपनी ड्यूटी इस तरह से करनी चाहिए कि समाज के लोग पुलिस को अपना मित्र समझे उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सभी को यह प्रतिज्ञा करनी चाहिए कि हर देशवासी देशहित और देश की मजबूती के लिए काम करेगा, थाना प्रभारियों ने पुलिस कर्मियों को अपने ड्यूटी कर्तव्य निष्ठा और निष्पक्षता के साथ करने और संवैधानिक परंपराओं पर पूरी तरह चलने की हिदायत दीl इस अवसर पर सभी थाना प्रभारी और पुलिस स्टाफ मौजूद रहाl