पर्व- त्योहार घर में रहकर मनाएं, सुरक्षित रहें-जिला कलेक्ट

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- आगामी दिनों आने वाले विभिन्न पर्व त्योहारों को सुरक्षित तरीके से कोविड गाइडलाइन की पालना के अनुसार मनाने के दृष्टिगत जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सोमवार को आयोजित हुई। जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अपील की गई कि कोविड की स्थितियों को देखते हुए सभी का घर में रहकर पर्व त्योहार मनाना ही उचित है। बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह,सहायक पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया, उपखण्ड अधिकारी कैलाश गुर्जर मौजूद रहे।

जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है। पुनः कई स्थानों पर कोरोना संक्रमण के मामलों की जानकारी मिल रही है। ऐसे में स्वास्थ्य रक्षा ही हम सबकी पहली प्राथमिकता है। आगामी दिनों ईद, गुरूपुर्णिमा, श्रावण मास के पर्व त्योहार, मेले, आदि आने हैं। इन अवसरों पर राज्य सरकार की कोविड गाइडलाइन की पुर्ण पालना करनी होगी। राज्य सरकार द्वारा सभी धर्मावलम्बियां के समस्त धार्मिक आयोजनों पर वर्तमान में प्रतिबंध है। इसी क्रम में हाल ही त्रिस्तरीय जन अनुशासन दिशा निर्देश जारी किए गए हैं जिनमें कहा गया है कि वर्तमान में पूरी तरह सजग रहने की आवश्यकता है। किसी कारण भीड नहीं होने पाए। ऐसे माहौल के बीच जाने की स्थिति आए तो कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना सुनिश्चित की जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि विभिन्न धर्मार् के प्रतिनिधि अपने स्तर पर समुदाय में इस संदेश को प्रसारित करें कि लोग घरों में ही पर्व त्यौहार मनाएं। इस पर सभी ने सहमति व्यक्त की और कहा कि अपने अपने स्तर पर घरों में ही पर्व त्योहार मनाने का संदेश प्रसारित किया जाएगा तथा आमजन को इसके लिए प्रेरित किया जाएगा।
जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह ने कहा कि नो मास्क नो मूवमेंट की पूर्ण पालना की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्यतः अपनाई जाए। बैठक में अब्दुल शकूर कादरी, रामेश्वर मीणा, इकरामुद्दीन,बाबूद्दीन सरपंच,संपूर्णानंद सोनी, मेवालाल, मुश्ताक मोहम्मद, अब्दुल गनी, आबिद हुसैन, एवं अन्य मौजूद रहे।