ताजातरीनराजनीतिराजस्थान

सदन में जनता के मुद्दों पर चर्चा से बच रही भाजपा – पायलट

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- पूर्व प्रदेश उपमुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट बुधवार को एक दिवसीय बूंदी दौरे पर रहे। जहा उन्होंने पूर्व मंत्री अशोक चाँदना के पिता के निधन पर श्योपुरिया की बावड़ी स्थित निवास पर पहुँचकर शौक संवेदना व्यक्त की।
जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत
सचिन पायलेट आज एक दिवसीय दौरे पर बूंदी पहुँचे थे। बूंदी पहुँचने पर पायलट का पेच की बावड़ी, हिंडोली, बड़ा नयागांव, तलाब गाँव, बूंदी टनल, देवपुरा, बहादूर सिंह सर्किल पर सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने फूलमालाओं से स्वागत किया। इसके उपरांत पायलट श्योपुरिया की बावड़ी स्थित चांदना पैलेस पहुंचे, जहां पूर्व मंत्री चांदना के पिता गुर्जर समाज जिलाध्यक्ष देवलाल चाँदना के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की व शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।
सदन में जनता के मुद्दों पर चर्चा से बच रही भाजपा – पायलट
मीडिया से रूबरू होते हुए पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव आ रहे हैं। कांग्रेस पूरी तैयारी से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने स्वागत के लिए जनता व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हमारे कई बार कहने पर भी भाजपा सदन में जनता के मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं पर रोजगार शिक्षा चिकित्सा पर चर्चा से दूर भाग रही है।
पायलट के पायलट बने अशोक चांदना
बैठक के उपरांत सचिन पायलट जब चांदना पैलेस से बाहर निकले तो लोगों को अलग ही नजारा देखने को मिला । पायलट अशोक चांदना के साथ एक गाड़ी में बैठे हुए दिखाई दिए। गाड़ी को विधायक अशोक चांदना चला रहे थे तथा पायलट बगल की सीट पर बैठे नजर आए।
चांदना व पायलट का एक साथ होना नई युग की शुरुआत
राजनीति में एक दूसरे के पूरक व कट्टर विरोधी माने जाने वाले अशोक चांदना व सचिन पायलट का एक साथ एक गाड़ी में बैठकर यूं आना प्रदेश में कांग्रेस राजनीतिक के नए युग की शुरुआत मानी जा रहा है। दोनों नेता गुर्जर समाज से आते हैं। ओर समाज के बड़े नेता है तथा प्रदेश राजनीति में एक दूसरे के विरोधी माने जाते हैं। पायलट द्वारा गहलोत सरकार को गिराने के समय अशोक चांदना गहलोत के तारणहार बने थे तब से ही दोनों में मनमुटाव राजनीतिक मंचों पर कहीं बाहर साफ साफ देखने को मिल चुका है।
सैकड़ों कारों का काफिला रहा साथ
जयपुर से बूंदी तक के दौरे के बीच सचिन पायलट के काफिले में सैकड़ों की संख्या में कारे शामिल रही। जिसमें प्रदेश भर से आए कहीं पूर्व मंत्री ,विधायक ,कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहे।