खबरताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

25 महिला बाइक राइडर्स रैली पहुँची दतिया

पर्यटन गंतव्यों के रोमांचक सफर पर निकलीं क्वीन्स ऑन द व्हील्स 25 महिला बाइक राइडर्स पहुँची

कलेक्टर श्री माकिन ने पुष्प गुच्छ देकर किया सम्मानित

दतिया @Rubarunews.com >>>>>>>>>>>>>>> मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की परियोजना महिलाओं हेतु सुरक्षित पर्यटन स्थल के यह बाइक रैली मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा 2 मार्च को भोपाल से चंदेरी के रास्ते होती हुई 3 मार्च को शिवपुरी पहुंची कूनो टेंट सिटी में एक रात स्टे करने के बाद यह महिला बाइक रेली 4 मार्च को ग्वालियर होते हुए आज दतिया पहुची। यह यात्रा ओरछा के रास्ते 8 मार्च को भोपाल में महिला दिवस के अवसर पर पहुंच कर पूर्ण होगी।

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की एक अनोखी पहल

इस बाइक रैली का उद्देश्य मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों को एक्सप्लोर करना व महिलाओं के प्रति सुरक्षा का वातावरण प्रदर्शित करना है। इस बाइक रैली में हैदराबाद मुंबई व इदौर, नागपुर आदि शहरों की 25 महिला राइडर शामिल है। यह मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की एक अनोखी पहल है। जिसके अंतर्गत सभी पर्यटन स्थलों पर मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की सहयोगी संस्थाओं द्वारा इस महिला बाइक रैली का स्वागत किया जाएगा।

बाइकिंग इवेंट में 25 महिलाएं 1400 किलोमीटर के रोमांचक सफर पर निकलीं

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के बाइकिंग इवेंट क्वीन्स ऑफ दा व्हील का फ्लैग ऑफ शनिवार को मध्यप्रदेश जनजातिय संग्रहालय (ट्राइबल म्यूजियम) से हुआ। देशभर की 25 महिला बाइक राइडर्स मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों से गुजरते हुए लगभग 1400 किलोमीटर के रोमांचक सफर पर निकल पड़ीं। समापन 08 मार्च (महिला दिवस) को वापस भोपाल लौटने पर होगा। इसमें हैदराबाद, भुवनेश्वर, मुंबई, पुणे, नागपुर, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर, देवास इत्यादि स्थलों की महिला राइडर्स मप्र जनजातीय संग्रहालय, भोपाल से सांची, चंदेरी, कुनो, ग्वालियर, ओरछा और खजुराहो जैसे प्रतिष्ठित स्थलों से गुजरेंगी।

कलेक्टर माकिन व अपर कलेक्टर कमलेश भार्गव ने शाॅल, पुष्प गुच्छ देकर आगवानी की

इस क्रम में महिला बाईकर्स का यह दल आज मंगलवार को दतिया पहुची कलेक्टर संदीप माकिन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव ने शाॅल और और पुष्प गुच्छ देकर उनकी आगवानी की।

श्री माकिन ने दतिया के पर्यटन स्थल और सांस्कृतिक धरोहर से अवगत कराया

कलेक्टर श्री माकिन ने ग्रुप की महिला सदस्यों से जानकारी साझा करते हुए कहा कि दतिया में पर्यटन स्थल और सांस्कृतिक धरोहर के महत्वपूर्ण जगह है इनमें सेवढ़ा में सनकुआं धाम, उन्नाव मेें सूर्य मन्दिर और अशोक का शिलालेख , विश्व प्रसिद्व रतनगढ़ मन्दिर, सोनागिर के जैन मन्दिर प्रसिद्व है।