ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

04 घंटे चली जनसुनवाई में आये 185 आवेदन

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा जनसुनवाई के दौरान दो पीडित परिवारों को रेडक्रॉस के माध्यम से 10-10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि दी गई। इसके अलावा ग्राम जारेला निवासी श्रीमती जामंती बाई मीणा के अत्येष्टि सहायता राशि आवेदन पर सभी सीईओ जनपद को निर्देश दिये कि अत्येष्टि सहायता की राशि संबंधित परिवारो को तत्समय ही उपलब्ध कराई जायें। इस मामले में उन्होने महिला श्रीमती जामंती बाई मीणा को एक सप्ताह के भीतर अत्येष्टि सहायता राशि प्रदाय किये जाने के निर्देश सीईओ जनपद पंचायत श्योपुर को दिये।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 4 घंटे चली जनसुनवाई में 185 आवेदन प्राप्त हुए तथा एक-एक आवेदक को कलेक्टर  लोकेश कुमार जांगिड द्वारा सुना गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम मनोज गढवाल, डिप्टी कलेक्टर संजय जैन एवं वायएस तोमर, जिला पंचायत से अजय उपाध्याय सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहें, इसके साथ ही सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर विजयपुर में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान तथा एसडीएम कराहल उदयवीर सिंह सिकरवार, सीईओ कराहल अभिषेक त्रिवेदी, तहसीलदार वीरपुर सिद्धार्थ गौतम, तहसीलदार बडौदा एसआर वर्मा वीसी के माध्यम से जनसुनवाई में जुडे।
02 पीडित परिवारों को 10-10 हजार रूपये की सहायता
ग्राम नागदा निवासी महिला श्रीमती राजंती बंजारा को 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई, महिला के पुत्र  गोलू बंजारा की कूलर में करंट आने के कारण गत 9 माह पूर्व मृत्यु हो गई थी, परिवार की आर्थिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए रेडक्रॉस के माध्यम से 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। साथ ही सीईओ जनपद श्योपुर को अत्येष्टि सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिये।
इसी प्रकार ग्राम अर्रोदरी निवासी श्रीमती कंपूरी जाटव को भी रेडक्रॉस के माध्यम से 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई है, महिला के पुत्र श्री रामअवतार जाटव की एक दुर्घटना में रीढ की हड्डी टूट जाने से उसका उपचार चल रहा है, इस मामले में महिला को 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई।
खेत के रास्ते से अतिक्रमण हटाने के निर्देश
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा जुगराम माली निवासी ग्राम इच्छापुरा के आवेदन पर खेत के रास्ते से अतिक्रमण हटाने के निर्देश एसडीएम मनोज गढवाल को दिये गये। आवेदक जुगराज ने बताया कि उसके खेत पर जाने वाले रास्ते पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर बंद कर दिया गया है, जिस कारण कृषि यंत्र लाने- ले जाने में कठिनाई का सामना करना पड रहा है।
तहसीलदार बडौदा को बटवारा प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा जनसुनवाई में ऑनलाइन जुडे तहसीलदार बडौदा सीताराम वर्मा को निर्देश दिये कि ग्राम नयागांव ढोढपुर निवासी भोला पुत्र बद्रीलाल माली के बटवारे का प्रकरण निराकृत किया जायें। आवेदक ने बताया कि ग्राम नयागांव स्थित भूमि के बटवारे के लिए तहसील में 4 माह पूर्व आवेदन दिया गया है, लेकिन अभी तक बटवारा नही किया गया है।
एसडीएम को मौके पर जाकर कार्यवाही करने के निर्देश
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने जनसुनवाई के दौरान प्रभु आदिवासी निवासी शंकरपुर के आवेदन पर एसडीएम मनोज गढवाल को निर्देश दिये कि आज ही मौके पर जाकर वस्तु स्थिति अनुसार कार्यवाही करें। आवेदक ने बताया कि उसकी भूमि पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है, इस मामले में कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
पीएम आवास का लाभ देने के निर्देश
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा जनसुनवाई में ग्राम सेमल्दा हवेली निवासी श्रीमती नूरी पत्नि सुग्रीव आदिवासी को पीएम जनमन योजना के तहत आवास का लाभ देने के निर्देश दिये गये। उन्होंने वीसी के माध्यम से जुडे सीईओ कराहल को निर्देश दिये कि आवास का लाभ प्रदान किया जाये।
बुजुर्ग महिला को छडी प्रदाय की
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा जनसुनवाई में आई बुजुर्ग महिला श्रीमती सुशीला अग्रवाल निवासी श्योपुर को सामाजिक न्याय विभाग के माध्यम से आसानी से चलने के लिए छडी प्रदाय की गई।
आहार अनुदान अंतर्गत डीबीटी कराने कैम्प लगाने के निर्देश
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा जनसुनवाई के दौरान पोषण आहार अनुदान अंतर्गत राशि नही मिलने के आवेदनो पर निर्देश दिये कि जिन महिलाओं के उक्त योजना के तहत बैंक खाते डीबीटी इनेबल्ड नही हुए है, उनकी जानकारी निकालकर कलस्टरवार कैम्प लगाकर खाते डीबीटी किये जायें।