राजस्थान

सीईओ ने किया भवानीपुरा क्वांरनटीन सेन्टर का निरीक्षण

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- हिण्डोली के ग्राम भवानीपुरा में राज उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन में स्थापित क्वांरटीन सेन्टर का मुरलीधर प्रतिहार मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। सेन्टर में महाराष्ट्र से आए 81 प्रवासी श्रमिको को प्राथमिक स्क्रीनिंग टेस्ट करवाकर क्वांरटीन किया गया है।
निरीक्षण कर श्री प्रतिहार ने बताया कि सभी प्रवासी मजदूरों को रहने-खाने की पूर्ण व्यवस्था की गई है। निरीक्षण दौरान पंचायत स्तरीय प्रबन्ध समिति भी मौजूद थी, 67 मजूदरों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाए जाने पर उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है । शीध्र ही शेष मजदूरों का कोरोना टेस्ट करवाए जाने के निर्देश चिकित्सा विभाग को दिए गए है। व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में प्रवासी मजदूरों से प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया।
कोविड-19ः जांच में 794 सैंपल नेगिटिव
बूंदी जिला अभी कोरोना संक्रमण से मुक्त है। अब तक की गई जांच में 794 सैंपल नेगिटिव मिले हैं तथा कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जी.एल. मीणा ने बताया कि अब तक 804 सेंपल लिए गए हैं, इनमें 9 सैंपल रिजेक्ट होने के बाद 794 सैंपल नेगेटिव आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि 1 सेंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।