मध्य प्रदेश

बार्डर चेकपोस्ट को क्रियाशील कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें-कलेक्टर Ensure effective action by activating border check post – Collector

अनुपपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 को दृष्टिगत रखते हुए जिले के बार्डर एरिया में बनाए गए चेकपोस्ट के क्रियाशीलता के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ की अध्यक्षता में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में अंतर्विभागीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवार, वन मण्डलाधिकारी श्री एस.के. प्रजापति, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीपी पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह, एसडीओ वन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सहित आबकारी, आयकर, वाणिज्य कर, परिवहन विभाग के अधिकारी तथा वर्चुअल माध्यम से जिले के चारों अनुभागों के अनुविभागीय दण्डाधिकारी उपस्थित थे।

बार्डर चेकपोस्ट को क्रियाशील कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें-कलेक्टर Ensure effective action by activating border check post – Collector

 

बैठक में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने विधानसभा निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए अंतर्विभागीय समन्वय से बार्डर चेकपोस्ट में प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए तैनात किए गए अंतर्विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की लगाई गई ड्यिूटी समय अनुसार सुनिश्चित करते हुए चेकपोस्ट के क्रियाशीलता के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में मादक पदार्थों के साथ ही प्रतिबंधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को आपसी समन्वय से दायित्वों का बेहतर निर्वहन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवार ने चेकपोस्ट में सभी ड्यिूटी कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा एलर्ट मोड में रहकर दायित्वों के निर्वहन के संबंध में निर्देश दिए गए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को प्रतिबंधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सक्रियता बढ़ाने तथा संयुक्त भ्रमण के निर्देश दिए।

बैठक में मादक पदार्थों तथा कानून व्यवस्था के संबंध में अब तक की गई कार्यवाहियों के संबंध में समीक्षा की गई।