ताजातरीनराजस्थान

योग को अपनाना है, शतप्रतिशत मतदान से लोकतंत्र को सफल बनाना है

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-/विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियों के अंतर्गत जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर अनेक प्रकार से मतदाताओं को जागृत करने के प्रयास किया जा रहे हैं। जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ. सर्वेश तिवारी द्वारा नवाचारों की श्रृंखला में जिले भर में ’मतयोग जागृति अभियान’ चलाया गया। अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर लाल योग फाउंडेशन से जुड़े युवाओं ने योगाभ्यास के द्वारा स्वस्थ चित्त योग से शतप्रतिशत मतदान का संदेश दिया।
कार्यक्रम समन्वयक योग प्रशिक्षक भूपेन्द्र योगी ने बताया कि सूर्योदय के साथ जिला खेल संकुल से शुरू हुए इस अभियान में योग प्रशिक्षु संभागियों ने अलग-अलग स्थानों पर योगाभ्यास शिविर आयोजित कर बालकों, नव मतदाताओं, महिलाओं, बुजुर्ग मतदाताओं व आमजन से आवश्यक रूप से मतदान करने एवं करवाने की अपील की।
खेल संकुल में बालकों ने योगाभ्यास से की शुरुआत
सूर्योदय के साथ ही खेल संकुल में नवनिर्मित सिन्थेटिक ट्रैक पर लालयोग निदेशक दीपक गुर्जर ने बालकों एवं आमजन को सामान्य योगाभ्यास क्रम का अभ्यास करवाया एवं योग से स्वस्थ रहने के तरीके बताये। उन्होंने बालकों को संकल्प दिलवाया कि वे 25 नवंबर को मम्मी-पापा, दादा-दादी व अन्य परिवारजनों से आवश्यक रूप से मतदान करवाएंगे। झूलेलाल मन्दिर में भी योगाभ्यास करवाकर संभागियो ने मतदान की आवश्यकता एवं महत्व संबंधी परिचर्चा की।
ताड़ासन से निश्चित उम्र तक बढ़ती है लंबाई, 25 नवंबर को मतदान तिथि है आई
जनचेतना अभियान के क्रम में महात्मा गाँधी रावि, बालचंद पाडा एवं राप्रावि, शिव कॉलोनी में विद्यार्थियों, महिलाओं को योग प्रशिक्षु शिखर पंचोली, प्रांशु सिंह ने योगाभ्यास करवाकर स्वस्थ मतदान का संदेश दिया। प्रधानाध्यापक सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों सहित अन्य संभागियो को मतयोग के प्रति जानकारी देते हुए कहा कि वोट देना सफल लोकतंत्र के लिए जरूरी है, सभी वोट देकर लोकतंत्र में भागीदारी दे। उन्होंने मतदान के प्रति वातावरण निर्माण सहित संभागियो को बड़े भाई-बहनों, मित्रों सहित मतदान करने की शपथ दिलवाई। योग प्रशिक्षक भूपेन्द्र योगी ने कहा कि स्वस्थ मतदाता करेंगे शतप्रतिशत मतदान, यही है सफल लोकतंत्र की पहचान।शारीरिक शिक्षक विजयभान सिंह चौहान, शिक्षिका शकुंतला मीणा, मीनाक्षी वर्मा ने आयोजन में सक्रिय भूमिका द्वारा योगदान दिया। जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ. सर्वेश तिवारी ने सफल आयोजन हेतु आभार प्रकट किया।