राजस्थान

बच्चों के लिए खुले विद्यालय, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने किया विद्यालय निरीक्षण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां प्रारंभ होने के पहले दिन आज मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर ने कोटखेडा सीनीयर सेकेण्डरी स्कूल और खानखेड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया।
निरीक्षण करते हुए तेज कंवर ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां संचालित करने और नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु दिशानिर्देश दिए।
तेज कंवर ने बताया कि कक्षा क्षमता की 50प्रतिशत से ज्यादा उपस्थिति नहीं होनी चाहिए, साथ ही आओ घर में सीखें स्माइल-3, व्हाट्सएप क्वीज, शिक्षा दर्शन, शिक्षा वाणी जैसे कार्यक्रम पूर्व की भांति संचालित रहेंगे। तेज कंवर ने संस्था प्रधान को बच्चो के माता पिता और अभिभावकों से विद्यालय आने की लिखित स्वीकृति को अनिवार्य रूप से जमा करवाने की बात भी कही। इन्होंने नो मास्क नो एंट्री की पालना आवश्यक रूप से करवाने के साथ पानी की बोतलें लंच बॉक्स आदि व्यक्तिगत रूप से लाने के निर्देश भी दिए।
तेज कंवर ने कक्षा कक्षों का निरीक्षण करते हुए अध्यापकों और छात्र छात्राओं से बातचीत की ओर शैक्षणिक संबल प्रदान किया। इस अवसर पर विद्यालय पहुंचने पर पीईईओ शिल्पी अग्रवाल, संस्था प्रधान बाबूलाल नागर ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी का स्वागत किया और विद्यालय गतिविधियों के साथ संपादित शैक्षणिक क्रियाकलापों की व्यापक जानकारी प्रदान की।
इस मौके पर महावीर सोनी, नंदकिशोर बैरागी रवि गौतम रमेश दुबे सीताराम जांगिड़ सुरेश कुमार बैरागी, हनुमान सैनी, शिवाँगी राठौड, प्रेम शंकर माल, बृजेश कुमार पिंकी गौतम, नरेश कुमार शर्मा और अभिभावक भी मौजुद रहे।