भाजपा कार्यालय में पं. दीनदयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि कर किया नमन

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत एवं भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। भाजपा ने जिलेभर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को ‘‘समर्पण दिवस’’ के रूप में मनाया।

पूर्व प्रदेश मंत्री व प्रशिक्षण प्रदेश प्रभारी छगन माहुर ने सम्बोधन में कहा कि महापुरूष पं. दीनदयाल उपाध्याय को आज हम श्रद्धा से स्मरण कर रहे हैं, देशभर में पार्टी के कार्यकर्ता ‘‘समर्पण दिवस’’ के रूप में उनको शिद्दत से याद कर रहे हैं। भारत एक ऐसे विचार की प्रवाह भूमि है, जिसमें अनेक तरह के मुनि, संत, महापुरूष जिन्होंने अलग-अलग तरीके से देश में अलख जगाई
कहा कि बहुत कम उम्र में पं. दीनदयाल उपाध्याय ने गाँव, गरीब के विकास एवं मुख्यधारा में लाने के लिए अन्त्योदय के विचार की प्रेरणा दी, वो किसी षडयंत्र का शिकार हुए एवं बहुत अल्प आयु में, कम समय में ही ये संसार छोड़कर चले गये। देश और दुनिया में कोई भी संगठन विचारों से चलता है, केवल व्यक्ति ही संगठन नहीं होता, एक सामूहिक विचार, लोगों का समूह और उस समूह के साथ चलने वाला उनका एक दर्शन पं. दीनदयाल उपाध्याय ऐसे शख्स थे।
बेठक में प्रशिक्षण के कोटा संभाग प्रभारी गौरव शर्मा,जिला प्रवासी प्रशिक्षण जयवीर सिंह ,जिला प्रशिक्षण सयोजक पुरषोत्तम मंगल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कालू लाल जागिड़, बृजबाला गुप्ता,जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल, योगेंद्र श्रृंगी,लक्ष्मण सिंह, जिला कोषाध्यक्ष सुनील जेथल्या,जिला मंत्री सीताराम सैनी, जिला प्रवक्ता मनीष पाटनी,जिला आई टी सयोजक ललित नामदेव, मंडल अध्यक्ष महावीर खंगार,कन्हैया लाल मीणा,पुरषोत्तम सोमानी,सुरेंद्र नागर, शिवराज पुनिया,अशोक शर्मा,बाबूलाल मीणा,ओम भगवती सिंह , मदन गुर्जर,अमनप्रीत सिंह,रामावतार सुमन आदि उपस्थित रहे ।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com