ताजातरीनराजनीतिराजस्थान

पूर्व जिलाध्यक्ष सहित तीन नेताओं का भाजपा से निष्कासन रद्द

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> भाजपा प्रदेश नेतृत्व द्वारा भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष महिपत सिंह हाडा, हिंडोली से विधानसभा प्रत्याशी रहे ओमेंद्र सिंह हाड़ा व जिला परिषद सदस्य शक्ति सिंह हाडा के भाजपा से निलंबन आदेश को रद्द कर दिया है। भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत द्वारा गुरुवार को उक्त आदेश जारी किया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष छीतर लाल राणा एवं जिला प्रवक्ता अनिल जैन ने बताया कि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और कोटा संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच द्वारा दी जानकारी के अनुसार पार्टी हित में इन तीनों की सदस्यता बहाल कर दी गई है,अब तीनों विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में कार्य करेगे।

जिला परिषद चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण किया था निष्कासन

भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष लखावत द्वारा जारी पत्र में लिखा हैं कि गत जिला परिषद चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाडा, पूर्व प्रत्याशी हिंडोली विधानसभा ओमेंद्र हाडा एवं जिला परिषद सदस्य शक्ति सिंह हाडा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया था। तीनो कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की रीति-नीति में विश्वास व्यक्त करते हुए अनुशासनबद्ध होकर कार्य करने का वचन दिया है। प्रदेशाध्यक्ष के आदेशानुसार महिपत सिंह, ओमेन्द्र, शक्ति सिंह का निष्कासन आदेश अविलम्ब प्रभाव से निरस्त किया जाता है।

सोशल मीडिया के माध्यम से मिली निष्कासन रद्द की जानकारी

वहीं पत्र की विश्वसनीयता पर संदेह जताते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष महिपत सिंह ने कहा कि प्रदेश भाजपा द्वारा मुझे पार्टी में वापस लेने की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिली है। जिस प्रकार 3 वर्ष पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कहने पर पंचायत राज चुनाव के संभाग प्रभारी सी.पी.जोशी तथा बूंदी विधायक अशोक डोगरा एवं भाजपा जिलाध्यक्ष बून्दी ने गलत तथ्य पेश करके षड्यंत्र पूर्वक मुझे पार्टी से बिना कारण बताये एवं बिना पत्र दिये पार्टी से निकाल दिया था। जबकि पार्टी को उक्त प्रकरण की जांच करवाकर ही कार्यवाही करनी चाहिए थी। परन्तु उस समय इस बात पर पार्टी पदाधिकारियों ने ध्यान नही दिया और मुझे दोषी नहीं होने के बाद भी द्वेषतापूर्ण पार्टी से निकाल दिया। मेने भाजपा में 40 वर्षो से निस्वार्थ सेवा की है परन्तु मैरी सेवा को दरकिनार कर मुझे पार्टी से निकाल कर मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है।

बिना आवेदन निलंबन रद्द करना जनता को भ्रमित करने का प्रयास

महिपत सिंह ने कहा कि आज भी उसी प्रकार मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाते हुए मुझे एवं मेरे पुत्र को पार्टी में वापस लेने का जो अधिकृत पत्र भाजपा के प्रदेश कार्यालय ने जारी किया है, , जिस पर भी मुझे संदेह हैं। क्योंकि पार्टी में वापस जाने के लिए मेरे द्वारा कोई भी आवेदन नहीं किया गया है। जिससे मेरी सामाजिक प्रतिष्ठा, स्वाभिमान को आघात पहुचा है। यह केवल भाजपा द्वारा बूंदी की जनता को भ्रम में डालने का प्रयास है। जिस तरीके से मुझे वापस पार्टी में लेने का षड्यंत्र रचा गया है। उसे देखते हुए फिलहाल मेरा भाजपा में आने का कोई विचार नहीं है। मुझे पार्टी से षड्यंत्र पूर्वक निकलवाये जाने की जांच एक तीन सदस्य कमेटी करवाई जावे। दोषी पाये जाये जाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जावे।