ताजातरीनराजस्थान

लोकसभा अध्यक्ष बिरला के प्रयास से के.पाटन में जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव हुआ शुरू

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बूंदी जिले की धार्मिक नगरी केशवरायपाटन को कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस के रूप में नई ट्रेन की सौगात मिल गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से केशोरायपाटन में एक बार फिर 12059/60 कोटा- ह. निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव शुरु हो गया।
पूर्व विधायक चंद्रकान्ता मेघवाल ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया।इस अवसर पर गाड़ी चालक को साफा पहनाकर स्वागत किया। पूर्व विधायक चन्द्रकांता मेघवाल ने कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने ट्रेन के ठहराव के लिए स्पीकर ओम बिरला से आग्रह किया था। ट्रेन के ठहराव से क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। इस अवसर स पर भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष गोपाल नागर, भाजपा नेता कालूलाल गुर्जर, महावीर मीणा, बाबूसिंह जादौन, जगदीश सिंह जादौन, अभिषेक जैन, मनोज मलिक, भारत वर्मा, पवन चौहान कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित थे।
मथुरा दिल्ली के यात्रियों को मिलेगी सुविधा
कोटा हजरत निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस की शुरूवात होने से अब क्षेत्र से मथुरा दिल्ली यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। इससे पहले यात्रियों को यात्रा करने के लिए कोटा जाना पड़ता था।
कोरोना काल में बंद हो गया था ठहराव
कोरोना कल में रेलवे विभाग द्वारा स्टेशनों पर कई ट्रेनों का ठहराव बंद कर दिया गया था। उस समय कोटा हजरत निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस का केशोरायपाटन में ठहराव भी बंद कर दिया गया था। जिससे यहां से मथुरा वी दिल्ली के लिए यात्रा करने वाली यात्रियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। क्षेत्र के लोगों द्वारा लंबे समय से लोकसभा अध्यक्ष से ट्रेन के वापस ठहराया की मांग की जा रही थी।
यह रहेगा ट्रेन का समय
गाड़ी संख्या 12059 कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह 6.28 बजे कापरेन पहुंचकर सुबह 6.29 बजे रवाना होगी। इसी तरह निजामुद्दीन से लौटते हुए 12060 निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस शाम 6.09 बजे केशवरायपाटन पहुंचकर 6.10 बजे कोटा के लिए रवाना होगी।