ताजातरीनराजस्थान

शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एडीएम व कार्यवाहक आयुक्त ने लिया सफाई व्यवस्था जायजा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीरज कुमार मीणा तथा उपखण्ड अधिकारी लाखेरी एवं कार्यवाहक नगर परिषद आयुक्त डॉ. राजेश कुमार मीणा ने बुधवार को बूंदी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पैदल घूम कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और नगर परिषद के कार्मिकों को शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश दिए।
दोनों अधिकारियों ने सर्किट हाउस के सामने, चौगान गेट, सदर बाजार, बाल पांडा क्षेत्र, बाईपास क्षेत्र में सफाई व्यवस्था देखी। आम रास्तों से कचरा एवं गंदगी हटाने, नियमित सफाई करने तथा नालियों की सफाई करने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान उन्होंने शहरवासियों से घर का कचरे का घर में एकत्रित कर कचरा गाडी में डालने की समझाइश की।
निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए गए कि सफाई व्यवस्था के लिए नियोजित कार्मिक यह सुनिश्चित करें कि कचरा पाइंट से कचरा नियमित रूप से उठाया जावे। उन्होंने आमजन से भी आव्हान किया कचरे को घर के बाहर और नालियों में नहीं फेंके। डस्टबिन का उपयोग करें और निर्धारित स्थान पर ही कचरा डालें। उन्होंने कहा कि शहर को साफ सुथरा रखने में सभी अपना सहयोग दें।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी अरूणेश शर्मा, आरओ मोती शंकर नागर एवं सफाई निरीक्षण एवं नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे।