ताजातरीनराजनीतिराजस्थान

अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को मिले योजनाओं का लाभ, गांव, जिले और प्रदेश का आगे बढाने का लें संकल्प – पूर्व विधायक चन्द्रकांता मेघवाल

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> केशवरायपाटन पूर्व विधायक चन्द्रकांता मेघवाल ने कहा कि हम सब मिलकर आमजन तक केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में सहयोग करें, ताकि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को इसका लाभ मिले। उन्होंने कहा विकसित भारत बनाने के लिए गांव, ढाणी को मजबूत करना जरूरती है। सब मिलकर गांव, जिले और प्रदेश को आगे बढाने का संकल्प लें। श्रीमती मेघवाल मंगलवार को केशरायपाटन पंचायत समिति के लबान गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर में सम्बोधित कर रहीं थी।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक विकसित भारत का निर्माण होगा। निश्चित तौर पर आमजन को राहत देने में भारत संकल्प यात्रा एक महत्वांकाक्षी यात्रा साबित हो रही है। केन्द्र सरकार आमजन की आर्थिक और सामाजिक उन्नति के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का धरातल पर पात्र व्यक्तियों को अधिकाधिक लाभ मिले।

उन्होंने कहा कि शिविर में केन्द्र सरकार योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही लाभ दिया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि केवाईसी होने में लगने वाले समय का समाधान करवाया जाएगा। केन्द्र सरकार की योजनाओं के माध्यम से अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को राहत देना यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। योजनाओं के लाभ से गरीब व्यक्ति का का भविष्य संवरेगा और देश आगे बढेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनो में घर घर में नल लगाकर मीठा पानी उपलब्ध करवाने का कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत बनने वाले कार्ड मौके पर ही लाभार्थी को मिले, ऐसी व्यवस्था की जाए। साथ ही अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों के कार्ड बनाएं जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित पात्र व्यक्तियों को जल्द ही योजना का लाभ मिलेगा और उनके पास खुद का पक्का मकान होगा।  इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को देश को 2047 तक आत्मनिर्भर व विकसित भारत बनाने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने शिविर का अवलोकन कर यहां विभिन्न विभागों द्वारा आमजन को दिए जा रहे लाभ का जायजा लिया।

इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह , केशवरायपाटन प्रधान वीरेन्द्र सिंह हाडा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरीशचन्द मीणा, लोक सभा अध्यक्ष के अतिरक्ति निजी सचिव राजेश डागा, श्री हरिनंदन , रामसिंह चौधरी, लाखेरी उपखण्ड अधिकारी भावना सिंह, छीतरलाल राणा, भरत वर्मा, महावीर मीणा, प्रवीण सिंह सिसोदिया, मुकेश जिंदल, लबान सरपंच बुद्धिप्रकाश, तेजनारायण दुबे, अशोक मीणा, विकास अधिकारी जेपी मीणा, पवन चौहान, जिला रसद अधिकारी शिवजीराम जाट, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर आदि मौजूद रहे।

3 जनवरी को यहां लगेंगे शिविर

मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तृतीय चरण के तहत 3 जनवरी को पंचायत समिति केशोरायपाटन की ग्राम पंचायत माखीदा और पापड़ी, हिंडोली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत दबलाना और धाबाईयों का नयागांव और तालेड़ा पंचायत समिति में बल्लोप और जाखमुंड तथा नैनवां पंचायत समिति में बामणगांव और गंभीरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित किए जाएंगे।