कायस्‍थ समाज अपनी एकताजुटता दिखाने 19 दिसंबर को पहुंचे तालकटोरा स्‍टेडियम-राजीव रंजन प्रसाद

नई दिल्‍ली.Desk/ @www.rubarunews.com-  ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस (जीकेसी) के ग्‍लोबल अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद कहा कि कायस्‍थ समाज को अपने गौरवशाली इतिहास को फिर से दोहराने का वक्‍त आ गया है। उन्‍होंने कहा कि ‘उम्‍मीदों का कारंवा चलो दिल्‍ली अभियान’ को सफल बनाने के लिए देश और दुनिया में रहने वाले सभी कायस्‍थ परिवार अपनी एकजुटता दिखाने के लिए 19 दिसंबर को तालकटोरा स्‍टेडियम में अपनी सपरिवार पहुंचे। राजीव रंजन प्रसाद ने अभी नहीं तो कभी नहीं का नारा देते हुए कहा कि सत्‍ता में बैठे लोगों अपनी ताकता और एकता का एहसास दिलाने का वक्‍त आ गया है। उन्‍होंने कहा कि हम पूरी तरह आस्वस्थ हैं कि कायस्थ समाज, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से ग्लोबल कायस्थ कांफेंस की अगुवाई में मजबूत होगा।
जीकेसी के ग्‍लोबल अध्‍यक्ष ने बुधवार को यहां गांधी शांति प्रतिष्ठान में राजधानी दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में आयोजित विश्‍व कायस्‍थ महासम्‍मेलन की तैयारी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 19 दिसंबर 2021 को तालकटोरा स्टेडियम में पूरे भारत ही नहीं, अपितु ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस के अन्य कई राष्ट्रों के प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे। उन्‍होंने कहा कि अपनी राजनीतिक चेतना प्रदर्शित करते हुए सभी राजनीतिक दलों को आगाह करेंगे की आगामी होने वाले कई प्रदेशों में जो विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे उसमें कायस्थ समाज का प्रतिनिधित्व कम से कम 20 फीसदी होना चाहिए।
प्रसाद ने कहा कि कायस्थ समाज प्रमुख रूप से शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत सीटों पर भागीदारी करना चाहता है। उन्‍होंने कहा कि हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक दल से नहीं है, हम सभी राजनीतिक दलों का सहयोग चाहते हैं और अपील करते हैं कि हमारा समाज इमानदारी से देश, प्रदेश और समाज की सेवा करना चाहता है। लेकिन, राजनीतिक दलों द्वारा अपेक्षा के अनुरूप हमें स्थान नहीं मिल पा रहा है, कायस्थ समाज निष्ठावान है और यह हम गर्व से कह सकते हैं।
उन्‍होंने कहा कि जिस प्रकार से राजनीति के क्षेत्रों मे दिन-प्रतिदिन गिरावट आई है और जनमत परेशान है। इसलिए कायस्थ समाज की युवा पीढ़ी अब देश हित में राजनीति के क्षेत्रों में सभी राजनीतिक दलों में अपनी हिस्सेदारी कर रहा है। ऐसे में हमारी सभी राजनीतिक दलों से अपील है कि हम राजनीतिक चेतना के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्रों में भी बढ़-चढ़कर के हिस्सेदारी करते हुए अपने समाज को मजबूत करें और आर्थिक रूप से इस समाज को मजबूत करने के लिए युवा पीढ़ी को स्वालंबन की ओर प्रेरित करें।
इस अवसर पर रागिनी रंजन प्रबंध न्यासी, जीकेसी के राष्‍ट्रीय महासचिव मनोज श्रीवास्तव, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव, राज कुमार श्रीवास्‍तव, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष रजनी श्रीवास्तव, “कायस्थ प्रगति मंच के मनीष सक्सेना, रवि सक्सेना, अतुल श्रीवास्तव, दिल्ली प्रदेश सचिव सुनील श्रीवास्तव, आदर्श सक्सेना प्रदेश युवा अध्यक्ष, राजीव कांत, मणि भूषण, हीरा लाल कर्ण, अभय सिन्हा, निष्का रंजन, प्रशांत सिन्हा, नवीन श्रीवास्तव, सर्वेश श्रीवास्तव, मानस दास सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे