एनएच-92 हाइवे पर फौजी को कंटेनर ने मारी टक्कर, बाइक से निकली चिंगारी से धूं-धूं होकर जला कंटेनर

-टक्कर के बाद सेना का जवान बाइक से उछलकर गिरा, हेलमेट पहने की बजह से बच गई उसकी जान, लेकिन हालत गंभीर
-फौजी की बाइक कंटेनर की बॉडी में नीचे फंस गई, करीब बीस से तीस फीट तक बाइक को घसीटते हुए सडक पर ले गया


भिण्ड। एनएच-92 हाइवे ग्वालियर-भिण्ड पर ग्राम छीमका गांव के पास एक सेना का जवान बाइक से ग्वालियर की ओर जा रहा था कि एक कंटेनर ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे फौजी बाइक से उछलकर सड़क के किनारे जा गिरा और बाइक कंटेनर की बॉडी में फस गई, इसलिए वह करीब बीस से तीन फीट तक बाइक को घसीटते हुए सड़क पर ले गया और उसमें बाइक की चिंगारी निकलने से कंटेनर ने आग पकड़ ली, जिसके बाद वह हाइवे पर धूं-धूं होकर जलने लगा। वहीं बाइक चालक हेलमेट पहने होने की बजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन उसकी जान बच गई और उसे एंबुलेंस की मदद से स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया गया, जहां से उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे ग्वालियर रैफर कर दिया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। वहीं पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और कंटेनर में लगी आग को फायर बिग्रेड की सहायता से बुझाया गया, जिसके बाद दोनों साइड हाइवे पर लगे जाम को खुलवाया गया। गोहद चौराहा थाना प्रभारी ओपी मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर तत्काल हालत को काबू में किया।
ऐसे हुआ हादसा
यह घटना मंगलवार सुबह 7.30 बजे से 8 बजे के आसपास की है। छींमका गांव के पास भिंड की ओर से बाइक पर सवार होकर एक फौजी विजय सिंह उम्र 45 वर्ष निवासी कुँवरपुरा पोरसा हाल कबीर कॉलोनी ग्वालियर गंभीर घायल वह ग्वालियर की तरफ जा रहा था। तभी एक कंटेनर आया और उसने फौजी की बाइक में जबर्दस्त टक्कर मार दी। फौजी सीधे उछलकर सडक पर जा गिरा। वहीं फौजी की बाइक कंटेनर की बॉडी में नीचे फंस गई। कंटेनर करीब बीस से तीस फीट तक बाइक को घसीटते हुए सडक पर ले गया। बाइक के पेट्रोल टैंक से पेट्रोल सडक पर फैला और घसीटने से आग की चिंगारी निकली। जिससे कंटेनर धूं-धूंकर जल उठा। इस घटना के बाद कंटेनर सवार चालक मौके से भाग खडा हुआ। यह सूचना गोहद थाना पुलिस को लगी। गोहद थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तत्काल 108 एम्बुलेंस की मदद से घायल फौजी को उपचार के लिए भेजा। फौजी को एम्बुलेंस सीधे ग्वालियर ले गई। हादसे के बाद फौजी बेसुध था जिससे उसकी पहचान नहीं हो सकी।
कंटेनर सड़क पर धूं-धूंकर जलता रहा, हाइवे पर लग गया जाम
हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। इस हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सडक पर धूं-धूंकर जल रहे कंटेनर की आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड वाहन बुलाया। एक दमकल वाहन से आग पर काबू पाया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा है। गोहद चौराहा थाना प्रभारी ओपी मिश्रा का कहना है कि हालात पर काबू पा लिया गया है। घायल फौजी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, जाम भी खुलवा दिया गया। हादसा घटित होने के बाद हाइवे पर जाम के हालत बने पुलिस ने बड़ी मुश्किल से जाम खुलवाया, क्योंकि टेंक में आग लगने से दोनों तरफ वाहनों के पहिए थम गये थे।