ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

काम में रुचि लेना सफलता के लिए अतिआवश्यक – सतीश मतसेनिया Taking interest in work is essential for success – Satish Matsenia

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>नगर पालिका सीएमओ सतीश मतसेनिया ने कहा है कि निश्चित सफलता के लिए काम में रुचि लेना बहुत अधिक आवश्यक है। अगर सिलेबस के अनुसार एक एक शब्द को समझ कर आनंद से पढ़ रहे हैं तो फिर आपका सफल होना तय है। वे आज खटीक समाज के सामूदायिक भवन पर 2016 से सहभागिता से संचालित यूपीएससी एवं एमपीपीएससी निःशुल्क कोचिंग के छात्र छात्राओं से रुबरु होकर उन्हें सफलता के मंत्र बता रहे थे।

इस दौरान आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा के डायरेक्टर परीक्षित भारती, शिक्षक संदीप सिंह, राजेश भारती और छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

काम में रुचि लेना सफलता के लिए अतिआवश्यक – सतीश मतसेनिया Taking interest in work is essential for success – Satish Matsenia

सीएमओ नगर पालिका श्योपुर सतीश मतसेनिया ने कहा कि यह तैयारी निरंतरता, एकाग्रता और ईमानदारी चाहती है। उन्होंने कहा कि असफलता के पीछे का मुख्य कारण डाउट को क्लियर नहीं करना। अगर आपके मन में किसी घटना या टोपिक को लेकर डाउट है तो उसे तत्काल दूर करें अन्यथा वह भयानक रोग में बदल जाता है। उन्होंने कहा कि किताबों में मन लगाना होता है, लगता नहीं है और जब मन लगाना शुरू कर देते हैं तो फिर हम सफल हो जाते हैं। उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन के अनुभव से भी छात्र छात्राओं को प्रेरित किया और छात्र छात्राओं के सवालों के जवाब दिए।