प्रदेश में होली खेलने और जुलुस निकालने पर रोक

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> कोरोना संक्रमण फैलने की गति कम ना होने से मध्यप्रदेश सरकार ने होली के त्यौहार के लिए गाइड लाइन जारी की है

गाइड लाइन के अनुसार भीड में होली खेलने पर रोक रहेगी प्रदेश सरकार ने प्रत्येक रविवार को लाॅकडाउन लगाने का निर्णय लिया है  होलिका दहन रविवार को ही होने के कारण वैसे भी लाॅकडाउन रहेगा

प्रदेश के 11 जिलों मे होलीे का जुलुस नही निकलेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने सोमवार को कहा कि कोरोना की रफ्तार कम नही हो रही है  भोपाल – इन्दौर सहित 11 जिलो में प्रतिदिन 20 से अधिक केस आ रहे है इसलिए इन जिलो में होली के जुलुस निकालने पर रोक रहेगी अधिक संख्या में लोग एकत्रित  नही हो पायेंगे ।




विवाह और अंतिम संस्कार जैसे आयोजनो में भी लोगो की संख्या सीमित रहेगी । इन आयोजनो में संख्या कितनी होगी इस पर सरकार ने अपना रुख स्पष्ट नही किया है अधिक कोरोना प्रभावित जिलो में जनसुनवाई भी स्थगित की जा सकती है यह निर्णय कलेक्टर पर छोडा  गया है । अशोक नगर में लगने वाले करील माता मेला को भी रद कर दिया गया है ।

प्रतिदिन 20 से अधिक कोरोना पाजिटिव वाले जिलो भोपाल, इन्दौर के अलावा जबलपुर, ग्वालियर, खरगोन, उज्जैन, सागर,बैतूल, रतलाम, छिंदवाडा और खंडवा शामिल है । 20 से कम कोरोना पाजिटिव प्रकरण वाले जिलो में पाबंदियो को लेकर निर्णय जिला लेवल पर बनी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर छोडा गया है ।

गुजरात और राजस्थान , उत्तर प्रदेश से लगी मध्यप्रदेश की सीमा पर चेक्रिग पाईट बनाए गए है ।