TOP STORIESताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

नाव के पलटने से सात लोगो की मौत

श्योपुर[email protected]>> श्योपुर जिले के मानपुर क्षेत्र में सीप नदी को पार करते समय नाव के पलटने से सात लोगो की मौत हो गई। नाव  में 11  लोग सवार  थे। इस घटना पर मध्यप्रदेश  के मुख्य मंत्री डॉ मोहन यादव ने भी दुःख जताया है साथ ही मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश भी दिए है।

 

श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सरोदा स्थित सीप नदी में अचानक तेज आंधी आने से नाव पलट गई नाव में 11  यात्री सवार थे।इनमे से 4 लोग तैरकर किनारे पहुंच गए परन्तु 3 बच्चो सहित 7 लोगो की डूबने से मौत हो गई जिनके शव निकाल लिए गए है।
जिले के  मानपुर थाने  क्षेत्र के अंतर्गत जैनी के क्षेत्रपाल बाबा के यहां प्रसादी कार्यक्रम में शामिल होने आये विजरपुर गांव के लोग अपने रिश्तेदार के यहां  सरोद गांव  के लिए  नाव में सवार  होकर 11  लोग सीप नदी को पार कर रहे थे कि  तभी तेज आंधी चली हुए नाव अनियन्त्रित होकर नदी में पलट गई।  नाव में सवार 4  लोग किसी तरह तैरकर बाहर निकल गए। ये सभी बड़ौदा के विजरपुर के रहने वाले है।

हादसे की सुचना मिलते ही तुरंत पुलिस प्रशासन और उपस्थित  भीड़ ने लोगो की तलाश जारी कर  दी। घटना स्थल पर पहुंचे रेस्क्यू दल ने बिना कोई देर किये लापता लोगो की तलाश जारी कर दी और देर शाम 3  बच्चो सहित 7 लोगो के शवो को निकल लिया .

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने की शोक संवेदना व्यक्त
इस हादसे की सूचना  मिलते ही मध्यप्रदेश  के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सोशल मिडिया के माध्यम से कहा कि श्योपुर की सीप नदी मनाव पलटने से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असमायिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई। हादसे के तत्काल बाद मौके पर जिलाधीश  अधीक्षक पहुंच गए।  शासन की ओर से ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर भी घटना स्थल पर पहुंच रहे है। एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचव कार्य में जुट गई लेकिन दुर्भाग्य से सात लोगो को नहीं बचाया जा सका। दुःख कि इस घड़ी में हम सबकी  संवेदनाये शोकाकुल परिवारों  के साथ है शासन की ओर से मृतकों के परिजनो को चार चार लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए है। बाबा महाकालसे दिवगंत आत्माओ की शांति और परिजनों को यह दुःख सहन
करने की शक्ति देने की प्राथना करता हूँ।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com