ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

लोकतांत्रिक तरीको से अपनी मांगो को रखे

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार ने हिट एंड रन कानून को लेकर विरोध कर रहे बस एवं ट्रक ऑपरेटर्स एवं वाहन चालक यूनियन की बैठक लेकर हिदायत दी कि लोकतांत्रिक तरीको से अपनी मांगो को रखे, अनावश्यक रूप से आवश्यक वस्तुओ की आपूर्ति में बाधा ना पहुंचाये तथा जो बस ऑपरेटर अपनी स्वैच्छा से यात्रियों की सुविधा के लिए बस संचालन कर रहे है, उन्हें न रोका जायें। उन्होने समझाइश देते हुए कहा कि हर वर्ष दुर्घटनाओं में हजारो लोग असमय मृत्यु का शिकार हो जाते है, जिसका प्रभाव उनके परिवारो पर पडता है, इसे रोकने के लिए सरकार ने सोच-समझकर कानून बनाया है तथा सभी की सहमति से कानून बनाया जाता है। यह कानून केवल बस एवं ट्रक चालको के लिए नही है बल्कि उन सभी के लिए है, जो फोरव्हीलर का उपयोग करते है, बावजूद इसके यदि अपनी मांगो को रखना है तो उसके लिए लोकतांत्रिक तरीका अपनाये तथा उचित माध्यम से मांगों को रखे।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  सतेन्द्र सिंह तोमर, जिला परिवहन अधिकारी आरएस चिकवा सहित बस, ट्रक यूनियन के प्रतिनिधि, ऑपरेटर आदि उपस्थित थे।
पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया ने कहा कि अनावश्यक तरीके से परिवहन रोकने पर विधि संवत कार्यवाही की जायेगी। पेट्रोल, डीजल, एलपीजी गैस, सब्जी आदि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बाधित न किया जायें। इसके साथ ही जो ट्रांसपोर्टर यात्रियों की सुविधा की दृष्टि से बसो का संचालन कर रहे है, उन्हें बाधा न पहुंचाई जायें। सडक मार्गो को जाम करने तथा अन्य प्रकार से परिवहन रोकने पर संबंधितो के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि शहर में संचालित आटो को जबरन रोकने की कार्यवाही करने वालो पर भी कडा एक्शन लिया जायेगा। उन्होने साफ निर्देश दिये कि जबरन किसी को रोकने तथा जिनके द्वारा बस, ट्रक, आटो अन्य वाहनो का संचालन स्वैच्छा से किया जा रहा है, उन्हें जबरन न रोका जाये। अन्यथा इस प्रकार के तत्वो तथा हिंसा फैलाने वाले लोगों के विरूद्ध कडी कार्यवाही होगी।