राजस्थान

सेवानिवृत विभूतियों तथा शिक्षकों के सम्मान कार्यक्रम के लिए तैयारियां तेज

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  सेवानिवृत्त विभूतियों और शिक्षकों के सम्मान के लिए 5 सितम्बर को आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम के लिए तैयारियां अब तेज हो गई हैं। कार्यक्रम में सेवानिवृत अधिकारियों-कर्मचारियों को आमंत्रित करने के लिए तहसील स्तर पर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।
आयोजन से जुड़े पूर्व महापौर महेश विजय ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले सेवानिवृत अधिकारियों और कर्मचारियों को आमंत्रित करने के लिए मंगलवार को इटावा और सुल्तानपुर क्षेत्र में बैठकों का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला तथा केंद्रीय संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी के आने की खबर से सेवानिवृत अधिकारियों-कर्मचारियों में उत्साह का माहौल है।
उधर, कार्यक्रम स्थल पर दशहरा मैदान प्रांगण को भी कार्यक्रम के अनुरूप भव्यता प्रदान करने के लिए व्यापक तैयारियों की जा रही हैं। सेवानिवृत कर्मचारियों, अधिकारियों तथा शिक्षकों के प्रवेश के लिए किशोरपुरा की ओर प्रवेश द्वारा संख्या 12 निश्चित किया गया है। प्रवेश द्वार पर आगमन पर ही उनका अभिनंदन किया जाएगा। कार्यक्रम में उनके लिए निर्धारित स्थान तक पहुंचने में कठिनाई नहीं आए, इसकी भी कार्ययोजना बनाई जा रही है।

ऐतिहासिक रहेगा आयोजन
शिक्षकों तथा सेवानिवृत हो चुकी विभूतियों के अद्वितीय समर्पण ने राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में उनके सम्मान के लिए आयोजित किए जा रहे इस समारोह को आयोजन समिति ने ऐतिहासिक बनाने का निर्णय लिया है। आयोजन से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि प्रदेश के इतिहास में संभवतः पहली बार इस तरह के आयोजन में शीर्ष पदों पर आसीन माननीय आ रहे हैं।

रात में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
दशहरा मैदान में सुबह सम्मान समारोह तथा शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए ख्यातनाम कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। कलाकारों के चयन में भी सेवानिवृत अधिकारियों-कर्मचारियों के सुझाव लिए गए हैं ताकि उनकी कार्यक्रम को उनकी रूचि के अनुरूप स्वरूप दिया जा सके।