TOP STORIESदेश

पावरग्रिड ने सीएसआर कार्य के लिए ग्लोबल गोल्ड पुरस्कार जीता POWERGRID wins Global Gold Award for CSR work

नईदिल्ली .Desk/ @www.rubarunews.com>>भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के अधीन एक महारत्न सीपीएसयू- पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) को ग्रीन ऑर्गनाइजेशन ने ग्लोबल गोल्ड पुरस्कार से सम्मानित किया है। 24 अप्रैल, 2023 को अमेरिका के मियामी में आयोजित ग्रीन वर्ल्ड अवार्ड्स- 2023 समारोह को दौरान यह सम्मान प्रदान किया गया। पावरग्रिड के निदेशक (कार्मिक) डॉ. वी. के. सिंह ने संगठन की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

यह पुरस्कार ओडिशा में कालाहांडी जिले के जयपटना प्रखंड के 10 गांवों में वाटरशेड प्रबंधन, सामुदायिक भागीदारी और बेहतर फसल प्रबंधन अभ्यासों के माध्यम से कृषि उत्पादकता व ग्रामीण आजीविका में सुधार के लिए पावरग्रिड के सीएसआर कार्य को एक मान्यता प्रदान करता है।

पावरग्रिड ने सीएसआर कार्य के लिए ग्लोबल गोल्ड पुरस्कार जीता POWERGRID wins Global Gold Award for CSR work

यह 60 महीने की एक किसान केंद्रित परियोजना है, जिसे अक्टूबर, 2019 के अंत में शुरू किया गया था। वापस लिए जाने की योजना के साथ स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए इसकी शुरुआत की गई थी। पावरग्रिड, समुदाय और पर्यावरण को लेकर कई सीएसआर कार्यक्रमों में खुद के शामिल होने पर जोर देता है।

पावरग्रिड, अपनी सीएसआर परियोजनाओं के लिए एक अच्छी तरह से परिभाषित और अनुकूलित निकास नीति के साथ संयुक्त राष्ट्र (यूएन) सतत विकास लक्ष्यों के अनुरूप प्रभावी सहयोग, क्षमता निर्माण और स्थिरता के माध्यम से सामुदायिक भागीदारी को महत्व देती है।