राजस्थान

ईद मिलादुन्नबी जुलूस के पूरे मार्ग में गड्ढे, मुस्लिम समाज में आक्रोश

बूंदी।KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> शहर में 28 सितंबर को पैगंबर-ए-इस्लाम की यौमे पैदाइश पर ईद मिलादुन्नबी का जुलूस हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी निकलेगा। लेकिन इस बार जिन मार्गो से जुलूस-ए-मुहम्मदी निकलेगा, वह मार्ग सीवरेज व सड़क निर्माण कार्य के चलते खोदकर 20 दिनों से छोड़ा हुआ है। अहिंसा सर्किल से लेकर मीरा गेट और ब्रह्मपुरी से लेकर बड़ा तोपखाना स्कूल सड़क मार्ग पूरी तरह गड्ढो में तब्दील है। आए दिन राहगीर गड्ढो में गिरकर चोटिल हो रहे है, नालियों से पानी सड़क पर फैला हुआ है। कीचड़ और बदबू से निकलना दूभर हो रहा है। इस बात की ओर ना तो प्रशासन का ध्यान है और ना ही नगर परिषद का। इस मार्ग पर 28 सितंबर को शहर का मुस्लिम समाज ईद मिलादुन्नबी जुलूस में निकलेगा।
हर दिन बना रहता हैं दुर्घटनाओं का खतरा 
जगह-जगह गड्ढे व सड़क जर्जर होने से हर दिन दुर्घटनाओं का खतरा बन रहा है। गड्ढों से बचने के चक्कर में वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। क्षेत्रवासी कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को समस्या से अवगत करा चुके है पर अधिकारी अपने कानों में तेल डाले बैठे है, इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। जिसे लेकर विभाग व सरकार के प्रति काफी रोष बना हुआ है। विभाग से जल्द ही सड़क को बनाने की अपील कर रहे हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है।
जुलूस कमेटी का कहना है की इस ब्रह्मपुरी से बड़ा तोपखाना स्कूल तक पूरा मार्ग गड्ढो में तब्दील है, मार्ग पर कैसे जुलूस निकाला जाएगा इस ओर प्रशासन का बिल्कुल ध्यान नहीं है। जुलूस कमेटी ने जुलूस निकलने से पहले रोड़ बनाने की मांग रखी है।
सुस्त गति से निर्माण बन रहा है लोगों की मुसीबत
शहर में एक ओर लोग सड़कों की समय पर मरम्मत न होने से परेशान है। तो दूसरी ओर सड़कों पर सुस्त गति से चल रहे निर्माण कार्य से लोग हैरान है। शहर की सड़कों की हालत खराब होने से एक ओर जहां समय से पहले शहरवासियों के वाहन कंडम हो रहे हैं। वहीं इन गड्ढों की वजह से हादसे भी हो रहे हैं।