ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

एमपीईबी के महाप्रबंधक और तीनो जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश

आदिवासियों की भूमि किसके कब्जे में, प्रपत्र में भेजे जानकारी
श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  संजय कुमार ने समय सीमा की बैठक में राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि आदिवासियों की भूमि किसके कब्जे में है, इसकी ग्रामवार जानकारी निर्धारित प्रपत्र में उपलब्ध कराई जाये। परित्रण अभियान के तहत इन भूमियों से कब्जा हटाने की कार्यवाही की जायेगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत  अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम  मनोज गढवाल, डिप्टी कलेक्टर  वायस तोमर,  अभिषेक मिश्रा सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे। इसके अलावा एसडीएम विजयपुर  बीएस श्रीवास्तव, कराहल  उदयवीर सिंह सिकरवार वर्चुअली माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
कलेक्टर  संजय कुमार ने कहा कि मुक्तिधाम एवं कब्रिस्तान की भूमि के संबंध में जानकारी चाही गई थी, श्योपुर, बडौदा एवं विजयपुर तहसील से जानकारी प्राप्त हो गई है, वीरपुर एवं कराहल तहसीलदार भी शीघ्र जानकारी निर्धारित प्रपत्र में भेजना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही तालाब की भूमि की जानकारी भी भेजी जाये कि तालाब का रकबा कितना है तथा वर्तमान स्थिति क्या है, तालाब पर कब्जा है तो उसकी जानकारी भी दी जाये।
जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना की समीक्षा के दौरान स्वीकृति के लिए लंबित प्रकरणों पर तीनो जनपदो के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। श्रम विभाग के निरीक्षक श्री ओपी शर्मा द्वारा बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि कराहल में 16, विजयपुर में 79 तथा श्योपुर में 52 प्रकरण स्वीकृति के लिए लंबित है।
कलेक्टर  संजय कुमार ने निर्देश दिये कि पीएम जनमन योजना के तहत सभी अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों का पंजीयन मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना में किया जाना सुनिश्चित करें।
एमपीईबी के महाप्रबंधक को नोटिस जारी करने के निर्देश
कलेक्टर  संजय कुमार द्वारा बैठक के दौरान शासकीय भवनो में विधुत कनेक्शन हेतु स्टीमेट प्रदान नही करने, राशि जमा करने के बाद भी कनेक्शन नही करने के मामले में एमपीईबी के महाप्रबंधक  आरके सक्सैना को खेद व्यक्त करते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। साथ ही नोटिस की प्रति वरिष्ठ कार्यालय को भेजने के निर्देश भी दिये। लोक निर्माण विभाग, पीआईयू के अधिकारियों तथा डीपीसी ने बताया कि डिमांड अनुसार विधुत कार्य के स्टीमेट नही दिये गये है। इसी प्रकार पिछडा वर्ग विभाग के निरीक्षक ने जानकारी दी कि राशि जमा करने के बाद भी छात्रावास में विधुत कनेक्शन प्रदाय नही किया गया। दो बार एसओआर बढने के अनुसार राशि जमा कराई जा चुकी है।
सीएम हेल्पलाइन में 10 रैकिंग, अब टॉप 5 का लक्ष्य
कलेक्टर  संजय कुमार ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि वर्तमान में जिले की रैकिंग 10 चल रही है, 20 फरवरी को जारी होने वाली रैकिंग में टॉप 5 का लक्ष्य रखकर शिकायतो का अधिक से अधिक निराकरण सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने निर्देश दिये कि 16 एवं 17 फरवरी को दो दिवस विशेष अभियान चलाकर लंबित सीएम हेल्पलाइन का निराकरण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें।