त्रिस्तरीय जन सुनवाई में कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं, मौके पर ही किया समाधान In the three-tier public hearing, the collector listened to the grievances of the villagers, resolved on the spot

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई त्रिस्तरीय जन सुनवाई व्यवस्था के तहत गुरूवार को जिले की सभी पंचायत मुख्यालय पर जन सुनवाई हुई। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर राहत प्रदान की गई। जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने बूंदी पंचायत समिति की रामनगर पंचायत मुख्यालय पर आयोजित जन सुनवाई में आमजन के अभाव अभियोग सुने और मौके पर उनका निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की।

त्रिस्तरीय जन सुनवाई में कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं, मौके पर ही किया समाधान In the three-tier public hearing, the collector listened to the grievances of the villagers, resolved on the spot

जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने नामांतकरण, रास्ते का अतिक्रमण हटाने, प्रधानमंत्री आवास, उमरथूना में पेयजल संबंधी समस्या का मौके पर ही समाधान कर संबंधित ग्रामीणों को राहत प्रदान की। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लाभार्थियों को लाभ मिले। उन्हांेने कहा कि इसके लिए ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया जावे, योजना में पात्र हैं, लेकिन अभी तक उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा।

स्पीकर बिरला का खातौली में दीपावली मिलन 7 नव. को Speaker Birla’s Diwali meeting in Khatauli on 7th November.

जन सुनवाई के दौरान राजकीय विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण की मांग पर जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने चिकित्साधिकारियों से संस्थागत प्रसव की प्रगति की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान 24 प्रकरण प्राप्त हुए। इनमें 4 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। साथ ही शेष प्रकरणों के संबंध में अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान उपखण्ड अधिकारी सोहनलाल, रामनगर सरपंच बबीता, विकास अधिकारी जगजीवन कौर, जल संसाधन विभाग के एईएन अरूण मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जजावर में सुनी परिवेदनाएं
त्रिस्तरीय जन सुनवाई व्यवस्था के तहत अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कुमार चौधरी ने जजावर पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई कर ग्रामीणों को राहत दी। इस दौरान 4 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जन सुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का राज्य सरकार की मंशानुरूप समाधान कर आमजन को राहत पहुंचाई जावे। जन सुनवाई में कुल 41 प्रकरण प्राप्त हुए। इनमें 4 प्रकरणों का निस्तारण कर शेष प्रकरणों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ग। इस दौरान उपखंड अधिकारी शत्रुघ्न सिंह गुर्जर, बीडीओ आदेश कुमार मीणा, तहसीलदार महेश चंद्र शर्मा, सरपंच रामप्रकाश धाकड़ आदि मौजूद रहे।
जिला कलक्टर के निर्देशानुसार लोक सेवाएं के कार्यवाहक सहायक निदेशक रविन्द्र कुमार वधवा ने गुरूवार को आयोजित ग्राम पंचायत जनसुनवाई शिविरों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सथूर, डाटूंदा, बसोली तथा खेरखटा ग्राम पंचायत की जनसुनवाई में भाग लिया एवं जनसुनवाई में उपस्थित सभी अधिकारी, कर्मचारियों को संवेदना के साथ आमजनों की परिवेदनाओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए।