बड़ोनी क्षेत्र में गृहमंत्री ने ओला वृष्टि से नुकसान का लिया जायजा लिया

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने बड़ौनी तहसील में खेतों पर जाकर ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का लिया जायजा

दतिया @rubarunews. com>>>>>>>>>>> गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने दिए अधिकारियों को ओलावृष्टि से नुकसान के सर्वे कराने के दिए निर्देश मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने जिले की बड़ौनी तहसील के विभिन्न ग्रामों में शुक्रवार को ओलावृष्टि से हुई फसलों के नुकसान का जायजा खेतों पर जाकर लिया। उन्होंने इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को ओलावृष्टि से फसलों के हुए नुकसान का सर्वे कराने के भी निर्देश दिए।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने शनिवार को बड़ौनी तहसील के ग्राम डंगराकुआं में ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान का जायजा लेने किसानों के खेतों पर पहुंचकर गंेहॅू, चना, मटर की फसल का जायजा लिया तथा किसानों से भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने श्री रोशन खांन एवं श्री जाहिर खांन के खेतों पर प्रभावित हुई कटी हुई मटर एवं खड़ी गंेहॅॅू एवं चने की फसल को भी देखा। उन्होंने कहा कि ओला वृष्टि से फसलों के नुकसान के आंकलन हेतु जिला प्रशासन को सर्वे कराने के निर्देश दिए गए है। सर्वे उपरांत नियमानुसार पात्र किसानों को शासन से सहायता राशि उपलब्ध कराई जायेगी।

इस दौरान अपर कलेक्टर एके चाॅदिल, अनुविभागीय दण्ड़ाधिकारी अशोक सिंह चौहान सहित जनप्रतिनिधिगण आदि उपिस्थत थे। उल्लेखनीय है कि ओला वृष्टि से फसलों के नुकसान हेतु जिला प्रशासन ने सर्वे दलों का गठन कर दिया गया है। यह सर्वे दल गांव में जाकर प्रभवित हुई फसलों का सर्वे कर अपने रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे