राजस्थान

टीकाकरण के लिए बेहतर सुविधाएं, लाभ उठाएं- जिला कलेक्टर

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने कोटखेड़ा एवं सुंदरपुरा विद्यालयों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। साथ ही वहां चल रहे कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का भी निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर ने इन विद्यालयों में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। वहां टीकाकरण की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए तथा टीका लगवाने आए नागरिकों से भी बातचीत कर उनके अनुभव जाने।

विद्यालयों की व्यवस्थाओं को सराहा ..
  जिला कलेक्टर ने विद्यालय में वॉल पेंटिंग, पौधों की सजावट, किचन गार्डन इत्यादि का अवलोकन किया। उन्होंने विद्यालयों में वाल पेंटिंग, पौधों की सजावट, किचन गार्डन इत्यादि का अवलोकन किया तथा व्यवस्थाओं की सराहना की।

कोरोना से बचाव के लिए मास्क और दूरी अपनाने की अपील…...
जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने आमजन से अपील की है कि कोरोना का बचाव मास्क और वेक्सीनेशन ही है। सरकार की ओर से वेक्सीनेशन की मुफ्त सुविधा आपके वार्ड में ही उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने आमजन सुविधा का अधिकाधिक लाभ उठाएं और टीकाकरण जरूर कराएं।
उन्होंने बताया कि बूंदी नगर परिषद क्षेत्र में 60 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 13 हजार 300 व्यक्तियों में से 6 हजार 500 का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने अपील की शेष रहे 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति भी टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही निशुल्क सुविधा का लाभ उठाएं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के व्यापक रूप से फैलने की संभावना बनी हुई है। ऐसे में सभी को विशेष अहतियात और सतर्कता बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रण की रोकथाम में वैक्सीन बेहतर उपाए है। वर्तमान में जिले में 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए हम सभी की विशेष जिम्मेदारी बनती है कि अपने बुर्जुगों को सुरक्षा का टीका लगाकर उन्हें सुरक्षित करें।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए दूसरा टीका लगवा चुके लोग अन्य लोगों को अपने अनुभव बताए और उन्हें वेक्सीन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा के लिए टीकाकरण केन्द्रों पर उचित व्यवस्थाएं की गई है। इसके अलावा सुविधा के लिए टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढाई गई है।

आज 20 केन्द्रों पर होगा टीकाकरण….
टीकाकरण अभियान के तहत रविवार को 20 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। ब्लाॅक बूंदी में बूंदी जिला अस्पताल की एमसीएच विंग, रेडक्रास, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय विकास नगर, सीनियर सैकेण्डरी स्कूल खोजागेट, नूतन चैगान गेट राजकीय माध्यमिक विद्यालय एवं यूपीएचसी रजतगृह में, हिण्डोली ब्लाॅक में सीएचसी हिण्डोली, अलोद, बसोली व पीएचसी देवजी का थाना, काप्रेन ब्लाॅक में सीएचसी काप्रेन, देईखेडा, लाखेरी, केशवरायपाटन, इन्द्रगढ, नैनवां ब्लाॅक में सीएचसी नैनावां, करवर, देई तथा तालेडा ब्लाॅक में सीएचसी तालेडा एवं डाबी में वेक्सीन लगाई जाएगी।